कोरोना संक्रमण दर घटी पर सतर्कता बनाये रखें – मुख्यमंत्री चौहान

 भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना वायरस की संक्रमण दर प्रदेश के सभी जिलों में लगातार कम होती जा रही है, लेकिन किसी भी स्थिति में सावधानी में कमी नहीं आये। कोरोना कन्ट्रोल सेन्टर के माध्यम से सतत् निगरानी रखी जाये। अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों का इलाज भी पूरी गंभीरता से किया जाये। बीमार बच्चों को अच्छा इलाज मिले।

मुख्यमंत्री चौहान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी मास्क लगायें, निश्चित दूरी बनायें तथा बार-बार हाथ धोकर स्वच्छता को बनाये रखें। मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिये कि राज्य-स्तर के जिलों के प्रभारी अधिकारी अपने प्रभार के जिलों के सतत सम्पर्क में रहें। होम आइसोलेशन में रखे गये कोरोना मरीजों से जीवन्त सम्पर्क बनाये रखा जाये।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि निर्देशानुसार मेडिकल कॉलेज चिकित्सालयों में पर्याप्त संख्या में बेड अन्य रोगों से पीड़ित मरीजों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये सरकारी और ‍निजी अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और वेन्टीलेटर की पर्याप्त उपलब्धता है। इस समय मध्यप्रदेश में 12156 एक्टिव कोरोना केस हैं। जो कि पहले से कम हैं। गत सप्ताह प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के 1360 केस रिपोर्ट हो रहे थे जो अब घट कर 1151 केस औसत रिपोर्ट हो रहे हैं। औसत पॉजिटिविटी दर 5.4 प्रतिशत है। फेटेलिटी रेट 1.5 प्रतिशत है। मध्यप्रदेश में अब तक कुल पॉजिटिव केसेज की संख्या 2 लाख 27 हजार 949 है।

 

Back to top button