पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुउषा ठाकुर धाकड़ फिल्म की शूटिंग का शुभारंभ करेंगी

भोपाल

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर 9 जनवरी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की एक्शन फिल्म 'धाकड़'' का शुभारंभ करेंगी।

फिल्म के निर्माता दीपक मुकुट, सोहम रॉक स्टार एन्टरटेनमेंट प्रा.लि., मुम्बई और एकेआईजीएआई मोशन पिक्चर मुम्बई हैं। निर्देशक रजनीश घई की इस फिल्म के प्रमुख कलाकार सुकंगना रानौत, अर्जुन रामपाल (मध्यप्रदेश के मूल निवासी) तथा सुदिव्या दत्ता हैं। फिल्म के प्रमुख शूटिंग स्थल सारणी (पावर प्लांट), पचमढ़ी एवं भोपाल हैं। लगभग 2 माह में फिल्म की शूटिंग पूरी होगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुउषा ठाकुर के अब तक के कार्यकाल में 10 परियोजनाओं (फिल्म/वेब सीरीज, टी.व्ही. सीरियल/डॉक्यूमेंट्री) की शूटिंग सम्पन्न हुई है। वर्तमान में लगभग 10 परियोजनाओं की शूटिंग प्रदेश के विभिन्न स्थलों में चल रही है। इनमें भोपाल, इंदौर, खरगोन, खण्डवा, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर, ग्वालियर, मुरैना तथा निवाड़ी जिले के स्थल प्रमुख हैं। प्रदेश में शूट की गई सुभूमि पेडनेकर और अरशद वारसी अभिनीत दुर्गामती फिल्म भी मंत्री सुठाकुर के कार्यकाल में दिसम्बर-2020 में रिलीज हुई है। मध्यप्रदेश फिल्म पर्यटन नीति-2020 के अनुसार अब तक किसी भी परियोजना को अनुदान नहीं दिया गया था। मंत्री सुउषा ठाकुर के कार्यकाल में 'दुर्गामती' फिल्म का प्रथम आवेदन प्राप्त हुआ है।

उल्लेखनीय है कि 'धाकड़' कंगना रानौत की प्रदेश में निर्मित चौथी फिल्म है। इसके पहले 'रिवाल्वर रानी', 'मणिकर्णिका', 'पंगा' जैसी लोकप्रिय फिल्मों का निर्माण भोपाल, ग्वालियर और महेश्वर में हो चुका है।­

Back to top button