केंद्र ने नहीं दी तो हम देंगे दिल्लीवासियों को फ्री वैक्सीन: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली
भारत में भी कोरोना टीकाकरण अभियान को शुरू किया जा चुका है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से केंद्र सरकार से अपील की है कि वह देशभर के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगवाएं। कोरोना संकटकाल में इस संक्रमण से निपटने के लिए दुनियाभर में वैक्सीन तैयार की जा रही है और कई वैक्सीन तैयार हो चुकी हैं, जिसे लोगों को लगाया जा रहा है।केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली के लोगों को केंद्र सरकार मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाती है तो दिल्ली सरकार अपने खर्च पर सभी लोगों को फ्री में कोरोना की वैक्सीन लगवाएगी। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल शुरुआत से ही लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाने की मांग करते आए हैं। 

इसी मांग को एक बार फिर से केजरीवाल ने दोहराते हुए लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाने की मांग की है। इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच किसी भी तरह की अफवाह नहीं फैलाएं। मैंने केंद्र सरकार से अपील की है कि देश के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में मिलनी चाहिए। अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करती है और जरूरत पड़ती है तो दिल्ली के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाएगी।साथ ही केजरीवाल ने कहा कि देश में इस तरह की महामारी 100 साल में पहली बार आई है और हमारा देश बहुत ही गरीब है। 

बहुत से ऐसे लोग हैं जोकि संभव है कि कोरोना की वैक्सीन का खर्च नहीं उठा पाएं, लिहाजा मेरी सरकार से अपील है कि लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई जाए। हम देखते हैं कि सरकार इस बाबत क्या कदम उठाती है। अगर जरूरत पड़ी तो हम दिल्लीवासियों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराएंगे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टर हितेश गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की थी, जिनकी कोविड-19 की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि हमने कोरोना वॉरियर्स के प्रोत्साहन के लिए एक योजना की शुरूआत की है, मैं यहां परिवार की एक करोड़ रुपए की मदद करने के लिए आया हूं। हितेश गुप्ता की पत्नी शिक्षित हैं, उन्हें दिल्ली सरकार में नौकरी दी जाएगी।

Back to top button