200 रुपए का पिज्जा पड़ गया 60 हजार,युवक हो गया आॅनलाइन ठगी का शिकार

रायपुर
आॅनलाइन ठगी के रोज नए मामले आ रहे हैं। राजधानी में एक युवक के साथ चंद मिनटों में हजारों रुपए की ठगी हो गई। पिज्जा आॅर्डर करने के चक्कर में युवक को अपने हजारों रुपए गंवाने पड़ गए। आॅनलाइन ठगी के गैंग ने इन्हें अपने जाल में फंसाया इधर-उधर की बातें करते हुए 20 मिनट में घर पर पिज्जा भेजने का वादा किया और दूसरी तरफ इनके बैंक अकाउंट से 59 हजार 970 रुपए उड़ा ले गए। परेशान होकर युवक पुरानी बस्ती थाने पहुंचे और पुलिस को सारी बात बताई।

प्रोफेसर कॉलोनी के रहने वाले आलोक चंद्र वर्मा ने बताया कि उसने पिज्जा आॅर्डर करने के लिए पचपेड़ी नाका स्थित डोमीनोस पिज्जा सेंटर का नंबर गूगल पर सर्च किया। मुझे 6201971403 और 9832271960 मिले, इन पर कॉल किया। फोन उठाने वाले ने खुद को पचपेड़ी नाका के डोमिनोज पिज्जा सेंटर का कर्मचारी बताया। युवक ने आॅर्डर देने की बात कही तो उसने उसके नंबर पर दो लिंक भेजे। इन लिंक पर डॉमिनॉज पिज्जा का जिक्र नहीं था। मुझे इन लिंक्स पर अपनी डिटेल्स देने को कहा गया। मैंने अपना नाम, मोबाइल नंबर, डेबिट कार्ड नंबर और 10 रूपए डाले जब मैंने ये जानना चाहा कि इतनी डिटेल्स क्यों ली गई तो कर्मचारी ने कह दिया कि दोबारा आॅर्डर करने पर ये जानकारी नहीं देनी पड़ती।

इसके बाद ठग ने दूसरा लिंक खोलकर जो एप डाउनलोड करने को कहा।वैसा ही किया। इसके बाद आलोक के नंबर पर एक ओटीपी आया। ठग ने कहा कि ये ओटीपी बताइए पिज्जा आॅर्डर करने के लिए ओटीपी जरुरी है। आलोक को शक हो गया, उसने ओटीपी बताने से इंकार कर दिया। इतने में ठग ने फोन रख दिया। आलोक ने फौरन अपने खाते का बैलेंस पता करने के लिए फोन पे एप चालू किया लेकिन वह काम नहीं कर रहा था पंजाब नेशनल बैंक के कस्टमर केयर पर भी फोन नहीं लग रहा था। कुछ देर बाद उसने बैंक से पता कि तो जानकारी मिली कि 20 हजार, 9 हजार रुपए के अलग-अलग 5 ट्रांजेक्शन से कुल 59 हजार रुपए खाते से निकाले जा चुके हैं।