21 जनवरी गुरुवार का राशिफल

मेष:

पारिवारिक वातावरण शांतिमय रहेगा और भाई-बहन के सहयोग से कार्य सरल भी हों जाएंगे। छात्रों को नए ज्ञान की प्राप्ति होगी और वह उनका अनुभव भी करेंगे। रोजगार के क्षेत्र में आपके प्रयास सफल होंगे और सम्मान बढ़ेगा। माता-पिता से रिश्तों में सुधार आएगा और जरूरी चीजों पर विचार-विमर्श भी करेंगे। दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद होने पर कानूनी पक्ष नया मोड़ ले सकता है। सायंकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा और अकस्मात् अतिथि आगमन से खर्चा हो सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

जमीन-जायदाद से संबंधित विवाद में सतर्क रहें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। शांत मन से परिस्तिथियों का विश्लेषण करें लाभ होगा। छात्रों को अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। भौतिक सुख के साधनों की वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी बात को अधिकारियों के सामने दृढ़तापूर्वक रखने में कामयाब होंगे। जीवनसाथी के संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। माता से मतभेद हो सकते हैं, जिससे रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। सायंकाल के समय प्रियजनों के साथ सैर सपाटे में व्यतीत होगा। यात्रा सावधानी पूर्वक करें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनकी सलाह को अमल में भी लाएंगे। भाई के सहयोग से लाभ की स्थितियां बनेंगी और छात्रों को नए अवसर की प्राप्ति होगी। बड़े लोगों के सहयोग से आज नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। निवेश से लाभ होगा और पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होगा। कर्ज भार में कमी आएगी। हालांकि भौतिक साधनों पर व्यय होने का योग बन रहे हैं। सायंकाल के समय नई विधाएं सीखने के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

कानूनी विवादों से संबंधित मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने की प्रबल संभावना है। व्यापारियों को नए उत्पाद व्याापार में शामिल करना लाभप्रद रहेगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में आ रही आर्थिक समस्या से मुक्ति मिलेगी। पिता का मार्गदर्शन से आर्थिक उन्नति होगी और भौतिक सुख समृद्धि का प्रादुर्भाव होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से प्रगाढ़ता बढ़ेगी और नए प्रोजेक्ट पर साथ भी देंगे। कुंटुंब में आपकी नई पहचान बनेगी और परिवार का सहयोग भी मिलेगा। सायंकाल का समय आध्यात्मिक व धार्मिक कार्यों पर व्यतीत होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

व्यापार में आपके अनुभव समस्याओं से मुक्ति दिलाएंगे और बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे। गुरुजनों के सहयोग से छात्रों की व्यावहारिक सोच में उन्नति होगी। जीवनसाथी की सलाह से लाभ होगा और रिश्तों में मजबूती भी आएगी। व्यापार में नया सौदा लाभप्रद होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति का विस्तार होगा। आज पुराने मित्रों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी और आपके पुरूषार्थ एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल समय किसी राजनीतिक समारोह में व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

रोजगार में बदलाव के सही समय नहीं है। यह समय योग्यता बढ़ाने और कार्यशैली में बदलाव का है। विदेश में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों की इच्छा पूरी होगी। पिछले दिनों से चले आ रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा। पिता से मतभेद होने पर पारिवारिक स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। कर्ज लेने की स्थिति से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। आपके खर्चे कम हो जाने से आपकी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और अच्छे वाहन का सुख प्राप्त होगा। धार्मिक कार्यों में शुभ व्यय हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति बढ़ेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

भाग्य आज आपका साथ देने के लिए तैयार है। योजनाबद्ध तरीके से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी और धन प्राप्ति से कोष में भी वृद्धि होगी। नौकरी वाले जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी। कठिन मेहनत के बाद छात्रों को सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा और परिवार के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार करेंगे। आर्थिक स्थिति उत्तम बनी हुई है, रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में आपको विजय प्राप्त होगी। सायंकाल का समय किसी मांगलिक समारोह में व्यतीत होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

कार्यक्षेत्र में आपकी ख्याति का विस्तार होगा और शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी। व्यापार में सकारात्मक बदलाव लाभ की स्थितियां उत्पन्न करेगा। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग मिलेगा और उनके आशीर्वाद से प्रतियोगी परिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे। खाने को उत्तम प्रकार के व्यंजन आपको मिलेंगे लेकिन विशेष नियंत्रण भी रखें अन्यथा पेट खराब हो सकता है। लव लाइफ में वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। निकट या दूर की यात्रा का योग सायंकाल तक बनेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा और नया कार्य शुरू करने में मदद भी मिलेगी। व्यापार में किए गए निवेश लाभप्रद होंगे। परिवार में छोटे सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे और भाई-बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षा में अच्छे अंक के लिए गुरुजनों का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी, जो आगे चलकर धन लाभ कराएंगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति से आपके आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल का सम राजनीतिक गुप्त मंत्रणा में व्यस्त रहेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

व्यापार में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे और बाधाएं भी खत्म होंगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलता रहेगा लेकिन उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में अपनी वाक्पटुता व कला कौशल से शत्रु के षड़यंत्र को विफल करने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं। लव लाइफ में क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। रिश्तेदारों और प्रियजनों से धन के लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान हो सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

व्यावसायिक क्षेत्र का विस्तार होगा और अनुभवी लोगों से भेंट भी होगी, जो आपके कार्य में सहयोग करेंगे। व्यापार में साझेदारों के साथ लाभ की स्थितियां विकसित होंगी और नई परियोजना पर काम कर सकते हैं। जीवनसाथी के सहयोग से गुप्त शत्रुओं से राहत मिलेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों की रुपरेखा बनेगी। आपके पुराने रूके हुए कार्य कुछ झंझटों व खर्चा करने के बाद पूर्ण हो जाएंगे। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात हो सकती है। सायंकाल में किसी धार्मिक समारोह में जाने का अवसर मिले तो लाभ उठाएं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:

कार्यक्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने से आपके आत्मविश्वास और उत्साह में वृद्धि होगी। छोटी व्यापारिक यात्राएं लाभप्रद रहेंगी। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको शुभ समाचार मिल सकता है। लव लाइफ में नई शुरुआत होने से रिश्तों में मजबूती आएगी। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहेगा। कार्यों के सफलता पूर्वक होने से आर्थिक स्थिति उत्तम होगी लेकिन धन के लेन-देन से बचें। नए कार्य की शुरुआत के लिए माता-पिता का आशीर्वाद लें और उनका सहयोग आपको मदद देगा। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों में अधिक रूचि रहेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।