ऑस्ट्रेलिया से लौटते ही पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

 नई दिल्ली  
मोहम्मद सिराज के पिता का निधन उस समय हुआ था जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज ने इंडिया पहुंचते ही अपने पिता की कब्र पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सिराज उनके अंतिम संस्कार में सम्मिलित नहीं हो सके थे। गुरूवार की सुबह टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वापस स्वदेश आई है। सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया था। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए लौट भी नहीं सके। 

सिराज के भाई मोहम्मद इस्माइल ने कहा, 'मेरे मरहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले  वह उसे नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका यह सपना पूरा हो गया।' उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम की यह बड़ी उपलब्धि है। सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया। हमें खुशी है कि वह जीत में योगदान दे सका।' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने तीन टेस्ट मैचों में कुल 13 विकेट लिए थे। गाबा में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया की आखिरी पारी में 5 विकेट लिए थे। भारत की जीत में सिराज का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। बुमराह और शमी की अनुपस्थिति को उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पूरा करने की कोशिश की थी।
 
मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। चोट के बाद ईशांत शर्मा की भी टीम में वापसी हो रही हे। जबकि कप्तान कोहली भी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहेंगे। 5 फरवरी से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Back to top button