PM के लिए मोदी के बाद योगी जनता की पहली पसंद 

नई दिल्‍ली
पीएम मोदी का जादू अभी भी देश की जनता पर सिर चढ़ कर बोल रहा है। सर्वे के मुताबिक लोग नरेंद्र मोदी को ही अगला पीएम देखना चाहते हैं। कार्वी इनसाइट्स के 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे में एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। सीमा पर चीन को मुंहतोड़ जवाब देना, और फिर कोरोना जैसी जानलेवा महामारी से डटकर मुकाबला करना। सभी दलों की बात करने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम दूसरे नेताओं से ज्यादा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लोग अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। 

इसी सर्वे ने योगी आदित्यनाथ को देश का सबसे भरोसेमंद सीएम करार दिया है। उनके बाद अरविंद केजरीवाल को लोगों ने पसंद किया है। इस सर्वे को 3 जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच कल 12,232 लोगों के बीच किया गया। इसमें 67 फीसदी ग्रामीण आबादी और 33 फीसदी शहरी आबादी शामिल है। सर्वे के मुताबिक सिर्फ 7 फीसदी लोग राहुल गांधी को बतौर अगला पीएम देखना चाहते हैं। 5 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जो अरविंद केजरीवाल को अगला पीएम देखना चाहते हैं। इसके अलावा ममता बनर्जी और सोनिया गांधी को 4-4 फीसदी लोग बतौर पीएम देखना चाहते हैं। बात अगर प्रियंका गांधी की करें तो 3 फीसदी लोग उन्‍हें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहते हैं। इतने ही लोग राजनाथ सिंह को भी पीएम बनाना चाहते हैं।

 इसके अलावा मायावती, अखिलेश यादव, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार और नितिन गडकरी को 2-2 फीसदी लोग ही अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। सर्वे के दौरान जब लोगों से पूछा गया कि भाजपा का कौन सा नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह ले सकता है तो 30 प्रतिशत लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर मुहर लगाई। वहीं दूसरे नंबर पर हिंदुत्व की छवि को लेकर मशहूर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं। उनका 21 प्रतिशत लोगों ने समर्थन किया।