सैमसंग बंद कर रही स्मार्टफोन सीरीज?  

नई दिल्ली

साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग अब सीरीज के तहत कोई स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगी। यह दावा एक ऑनलाइन रिपोर्ट में किया गया है। नोट सीरीज सैमसंग की एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज रही है। ये कंपनी के इकलौते स्मार्टफोन होते थे जिनके साथ S Pen मिलता था। हालांकि कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy S21 Ultra स्मार्टफोन में अब यह फीचर दे दिया है और जो जल्द ही दूसरे फोन्स में भी आ सकता है। 

नहीं आएगी कोई Note 21 सीरीज
दरअसल दो मशहूर टिप्स्टर ने दावा किया है कि सैमसंग नोट सीरीज को दुनियाभर में बंद कर रही है। टिप्स्टर ने ट्वीट करके कहा कि भविष्य में कोई स्मार्टफोन नहीं आएगा। यही बात एक दूसरे टिप्स्टर ने भी कही। रॉस यंग की मानें तो कंपनी नोट सीरीज के तहत आखिरी डिवाइस लॉन्च कर सकती है। 

बंद करने की क्या है वजह
दरअसल साल 2020 में कंपनी की S20 और नोट 20 सीरीज ग्राहकों को उतना नहीं लुभा पाई। इन दोनों सीरीज की बिक्री उम्मीद से काफी कम रही थी। ऐसे में नोट सीरीज को बंद करने की वजह हो सकती है कि कंपनी सिर्फ एक फ्लैगशिप सीरीज पर फोकस करना चाहती है। इससे सैमसंग न सिर्फ पैसे बचाएगी बल्कि गैलेक्सी S सीरीज के साथ ज्यादा इनोवेशन भी कर पाएगी। 

कंपनी ने इस साल गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा स्मार्टफोन के साथ S पेन सपोर्ट देकर इस दावे को और मजबूत कर दिया कि सैमसंग नोट सीरीज को बंद करने जा रही है। हालांकि बता दें कि कंपनी ने कुछ हफ्तों पहले ही नोट सीरीज बंद होने की खबरों को सिरे से नकार दिया था। कंपनी का कहना है कि सैमसंग नोट सीरीज के फीचर्स को दूसरे डिवाइस में भी देना चाहती है।