जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रों की पार्टी के दौरान भिड़े जूनियर डॉक्टर, 16 छात्र निलंबित

जबलपुर
जबलपुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रों के बीच एक पार्टी के दौरान झड़प हो गई. दो गुटों में विवाद इस कदर बढ़ा कि मारपीट और तोड़फोड़ हो गई. बताया जा रहा है कि यह विवाद डांस के दौरान धक्का लगने से पनपा और फिर बड़े बवाल का कारण बन गया. इसी को लेकर हॉस्टल नंबर एक व दो के छात्रों ने देर रात हॉस्टल नंबर तीन में घुस कर तोड़फोड़ कर दी. मारपीट में घायल हुए 4 छात्रों को कैजुअल्टी में भर्ती कराया गया है. इस वारदात पर मेडिकल कॉलेज काउंसिल ने 16 छात्रों को निलंबित कर दिया है.

बताया गया है कि शनिवार को देर रात एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र डांस पार्टी कर रहे थे. इस दौरान वहां खाना-पीना भी चल रहा था. नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की पार्टी में शराब पीकर डांस करने की भी बात कही गई है. इसी के बाद नशे में धुत्त छात्रों में झड़प हो गई. छात्र आपस में भिड़ गए. इसके बाद पार्टी वहीं रोक दी गई, लेकिन दोनों ओर से गाली-गलौच चलती रही. बताया गया है कि हॉस्टल नंबर एक व दो के 16 छात्र देर रात हॉस्टल नंबर तीन में घुस गए. सभी बेसबॉल के डंडों से लैस थे. वे इतने गुस्से में थे कि इन्होंने सबसे पहले दो पहिया वाहनों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ शुरू कर दी. हॉस्टल के बाथरूम और शौचालय में तोड़फोड़ की. हॉस्टल के छात्र विरोध करने निकले, तो उनके साथ भी मारपीट की गई. मारपीट में अंकित जाट, शुभम डाबर, मोहित सोनी व राहुल अहिरवार घायल हो गए. सभी को भर्ती कराया गया.

मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. टीआई राकेश तिवारी ने बताया, देर रात हॉस्टल के छात्रों में आपस में विवाद की सूचना आई थी. पुलिस की टीम पहुंची, तो विवाद समाप्त हो चुका था. मौके पर कोई नहीं मिला. पता चला कि कुछ घायल छात्रों को कैजुअल्टी में भर्ती कराया गया है. वहां चारों घायल छात्रों का बयान लिया गया. विभाग की ओर से अभी तक कोई शिकायत लिखित रूप से दर्ज नहीं कराई गई. घटना की जांच की जा रही है.

मेडिकल डीन डॉक्टर पीके कसार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रविवार सुबह 11 बजे कॉलेज काउंसिल की बैठक बुलाकर इस घटना पर रोष प्रकट किया. बैठक में किए गए निर्णय के अनुसार 16 छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. छात्र शाखा के प्रभारी अधिकारी की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है.

Back to top button