व्हाट्सएप पर बदलेगा चैटिंग का अंदाज, आ रहा नया फीचर

 नई दिल्ली 
पॉप्युलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है। काफी दिनों से चर्चा है कि व्हाट्सएप पर रीड लेटर (Read Later) और मल्टी डिवाइस सपोर्ट (Multi-Device Support) फीचर आने वाला है। अब एक ताजा रिपोर्ट में नए फीचर का खुलासा किया गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप स्टिकर शॉर्टकट (Sticker Shortcut) नाम के नए फीचर पर काम कर रहा है। 

क्या है नया स्टिकर शॉर्टकट फीचर
स्टिकर्स के जरिए यूजर्स अपनी बात को ज्यादा बेहतर तरीके से कह पाते हैं, साथ ही अपनी भावनाएं भी व्यक्त कर पाते हैं। नए फीचर का काम आपके लिए सही स्टिकर ढूंढना आसान बनाना है। यह फीचर आपके चैट बार में दिखाई देगा। जब भी आप कोई इमोजी या विशेष शब्द टाइप करेंगे, तो चैट बार में एक अलग प्रकार का आइकॉन दिखाई देने लगेगा। इसका मतलब होगा कि उस शब्द या इमोजी से जुड़ा स्टिकर भी उपलब्ध है। 
 
अगर आपको वह स्टिकर देखना है तो आपको कीबोर्ड आइकॉन पर टैप करना होगा, जिससे स्टिकर सामने आ जाएगा। यहीं से आप उसका इस्तेमाल भी कर सकेंगे। यानी स्टिकर फीचर में जाकर, शब्द टाइप करके ढूंढने की मेहनत बच जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जो कुछ दिनों बाद बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। 
 
नया एनिमेटेड स्टिकर पैक
स्टिकर शॉर्टकट फीचर पर काम करने के अलावा व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड और iOS एप्स के लिए नया एनिमेटेड स्टिकर पैक जारी किया है। नए पैक का नाम Sumikkogurashi है, जो साइज में 2.4MB का है। इस पैक का इस्तेमाल व्हाट्सएप वेब यूजर्स भी कर सकेंगे। यूजर्स को यह पैक इस्तेमाल करने के लिए sticker store से इसे डाउनलोड करना होगा।