कुत्ते से बेइंताह प्यार करता था मालिक, घर वालों की जगह उसके नाम कर दी 36 करोड़ की संपत्ति 

कहते हैं कि कुत्ता सबसे ज्यादा वफादार जानवर होता है। इंसान का दोस्त, घर वाले उसका साथ छोड़ सकते हैं, लेकिन कुत्ता कभी अपने मालिक का साथ नहीं छोड़ता। इंसान और कुत्ते की दोस्ती का एक अनोखा मामला अमेरिका के नैशविले से सामने आया है, जहां पर मालिक अपने कुत्ते से इतना ज्यादा प्यार करता था कि उसने उसके नाम करोड़ों की संपत्ति कर दी। सुनने में ये वाक्या थोड़ा अजीब जरूर लगता है, लेकिन ये सही घटना है।   दोनों एक दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते थे, लेकिन पिछले साल बिल की मौत हो गई। अंतिम वक्त में भी बिल को बस यही चिंता था कि उनके जाने के बाद लुलू की देखभाल कौन करेगा। इस वजह से उन्होंने मौत से पहले ही अपने जिगर के टुकड़े लुलू के लिए सारी व्यवस्थाएं कर दीं। 

ट्रस्ट में डाले 50 लाख डॉलर बिल डोरिस ने बाकायदा एक ट्रस्ट का गठन किया, जिसमें उन्होंने 50 लाख डॉलर डाले। भारत के हिसाब से देखें तो ये राशि करीब 36 करोड़ रुपये होगी। इस पैसे के जरिए लुलू की देखभाल की जाएगी, जोकि अभी 8 साल का है। हालांकि ट्रस्ट के नियमों में ये साफ किया गया था कि लुलू का नया मालिक पूरे पैसे नहीं निकाल सकता, वो हर महीने उतने ही पैसे लेगा जितने उसकी देखभाल के लिए खर्च होंगे। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक अभी बिल की पूरी संपत्ति का आंकलन नहीं हो सका, लेकिन उन्होंने काफी निवेश कर रखा है। जिस वजह से बहुत ज्यादा चल-अचल संपत्ति होने का अनुमान है। 

मार्था के जिम्मे लुलू की देखभाल डब्ल्यूटीवीएफ टीवी से बात करते हुए लुलू की देखभाल करने वाली मार्था बर्टन ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बिल अपने कुत्ते से बहुत ज्यादा प्यार करते थे। जिस वजह से उन्होंने 50 लाख डॉलर अपने परिवार की जगह लुलू के नाम कर दिए। अब वो आराम से लुलू की देखभाल के लिए पैसे खर्च कर सकती हैं। मार्था के मुताबिक उनकी पूरी कोशिश है कि लुलू की अच्छे से देखभाल हो और वो खुश रहे।