मैंने किया था आगाह, सरकार के लिए समस्या खड़ी कर सकता है वाजे: संजय राउत

मुंबई
शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को मुंबई पुलिस के पूर्व अधिकारी सचिन वाजे को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही महाविकास अघाड़ी के कुछ नेताओं को चेताया था कि वाजे महाराष्ट्र सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। वाजे की गतिविधियों पर मुझे पहले ही शक था। राउत ने कहा कि वाजे प्रकरण ने उद्धव सरकार को आगे से सावधान रहने के लिए एक बड़ी सीख दी है।

राउत ने कहा कि जब लंबे समय के बाद वाजे को मुंबई पुलिस में फिर से लाने की कवायद की जा रही थी तब मैंने उस समय कुछ बड़े नेताओं को चेतावनी भी दी थी कि यह आदमी आगे जाकर सरकार के लिए समस्याएं खड़ी कर सकता है। उन्होंने कहा कि मेरा अंदेशा सही निकला और जिसका डर था वही हुआ। उन्होंने कहा कि मैंने वाजे की वापसी के बाद भी नेताओं को बताया था कि इस अधिकारी की कार्यशैली बिल्कुल संदिग्ध है और यह सरकार के लिए ठीक नहीं है।

राउत ने कहा कि वह कई वर्षों से पत्रकारिता कर रहे हैं और वाजे के बारे में जानते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एक आदमी खराब नहीं होता है, लेकिन परिस्थितियां उन्हें ऐसा बना देती हैं। निलंबित पुलिस अधिकारी का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा समर्थन किये जाने के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि वाजे तथा उनकी गतिविधियों के बारे में उन्हें पर्याप्त जानकारी नहीं थी ।

बता दें कि एंटीलिया बम केस और मनसुख हिरेन हत्याकांड में एनआईए ने वाजे को गिरफ्तार किया है। वाजे को पुलिस हिरासत में घाटकोपर बम ब्लास्ट के आरोपी ख्वाजा युनूस की हिरात में मौत के बाद 2004 में सस्पेंड कर दिया गया था। कभी शिवसेना में शामिल हुए वाजे को पिछले साल दोबारा बहाल किया गया।

शनिवार को अहमदाबाद में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात के बाद जारी राजनैतिक अटकलों के बारे में उन्होंने कहा कि गुजरात के इस शहर में विभिन्न नेताओं के साथ मुलाकात के लिये शाह जाने जाते हैं । उन्होंने कहा कि अगर पवार और शाह के बीच मुलाकात होती है तो इसमें कोई बहुत बड़ी बात नहीं है। शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार पर पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और अन्य राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के परिणाम को असर नहीं पड़ेगा।

Back to top button