जोधपुर: दिवंगत सैनिक की विधवा से दुष्कर्म पर वसुंधरा ने CM गहलोत को घेरा

जोधपुर
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जोधपुर के बनाड़ क्षेत्र में एक दिवंगत सैनिक की विधवा के साथ दुष्कर्म के मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं। वसुंधरा ने इस घटना को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले से जोड़ते हुये कहा है कि 'दिवंगत सैनिक की पत्नी के साथ दुष्कर्म का मामला कांग्रेस सरकार की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान है। सरकार को राजस्थान में लगातार बढ़ते महिला उत्पीड़न के मामलों पर लगाम लगानी चाहिए।' पूर्व सीएम ने जिस मामले पर प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये है वह जोधपुर के बनाड़ क्षेत्र की है। यहां दिवंगत सैनिक की विधवा की रुकी हुई पेंशन को फिर से शुरू करवाने का झांसा देकर पड़ोस में रहने वाले मेडिकल दुकान संचालक ने उसका यौन शोषण किया। आरोपी ने महिला के यौन उत्पीड़न की आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो क्लिपिंग भी बनाई और उनके आधार पर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पीड़िता ने आरोपी की धमकी से डर कर लाखों रुपये गंवाने के बाद मंगलवार को बनाड़ थाने में केस दर्ज कराया है। जोधपुर पुलिस ने इस मामले में एससी एसटी एक्ट में केस दर्ज करते हुये एसटी सैल से जांच शुरू करवा दी है।

ऐसे झांसे में आई महिला, पेंशन शुरू करवाने के बहाने से रेप
बनाड़ पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार तीस वर्षीय पीडि़ता के पति सेना में थे और उनके निधन के बाद घर-परिवार और बच्चों का लालन-पालन पेंशन के सहारे चल रहा था। कुछ समय पहले पेंशन आना रुक गई थी। इस दौरान महिला पड़ोस में मेडिकल दुकान संचालक आरोपी राजवीर सिंह को किसी तरह इसकी जानकारी हो गई। उसने पेंशन शुरू करवाने का झांसा दिया और अपने साथ गाड़ी में चलने को कहा। पेंशन शुरू करवाने की बात पर जब वो साथ गईं तो छल से कॉल्ड ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिला कर पिला दिया। और बेहोशी की हालत में आरोपी ने महिला से रेप किया और अश्लील वीडियो भी बना लिये।

ब्लैकमेल करके लाखों रुपये ऐंठे
पीड़िता ने पुलिस का बताया कि आरोपी राजवीर बेहाशी के हालत में बनाये वीडियो के नाम पर उसे ब्लैकमेल करता रहा। और उनको मिटाने के नाम पर 10 रुपये मांगने लगा। ऐसा नहीं करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। डरी सहमी महिला ने आरोपी को करीब 4 लाख रुपये, सोने-चांदी के गहने दे दिये। इसके बदले आरोपी ने मोबाइल से वीडियो हटा दिये लेकिन कुछ दिन बाद ही वह फिर से रुपये मांगने लगा। महिला ने बताया कि किसी तरह और 75 हजार रुपये की व्यवस्था कर उसे दिये लेकिन अब घर चलाना तक मुश्किल हो गया।

Back to top button