नीट में चीट: त्रिपुरा की अभ्यर्थी और उसका पिता गिरफ्तार, 50 लाख में हुई थी डील

 वाराणसी

नीट में चीट मामले में सारनाथ थाने की पुलिस ने सोमवार को धलाई (ṭत्रिपुरा) जिले के कचुचारा के एडीसी साउथ निवासी गोपाल विश्वास और उसकी अभ्यर्थी बेटी को गिरफ्तार किया है। बीते 12 सितंबर को सारनाथ में एक केंद्र से गोपाल विश्वास की बेटी की जगह परीक्षा देते हुए सॉल्वर जूली (ṭनिवासी बहादुरपुर, पटना) और उसकी मां को गिरफ्तार किया गया था। दोनों से पूछताछ के बाद में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ हुआ था। इस पूरे प्रकरण में पहली बार पुलिस ने किसी अभ्यर्थी की गिरफ्तारी की है।

प्रकरण की छानबीन कर रही सारनाथ पुलिस ने 16 अभ्यर्थियों को नोटिस जारी की है। इन संदिग्ध अभ्यर्थियों का बयान लिया जा रहा। साथ ही छानबीन के क्रम में इनके अंगूठे का निशान भी ले रही है। नोटिस मिलने के बाद गोपाल विश्वास और उसकी बेटी बयान दर्ज कराने सोमवार को थाने पहुंचे थे। बयान दर्ज कराने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर प्रभारी सिविल जज जूनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। गोपाल की बेटी यानी अभ्यर्थी नाबालिग है, इस कारण उसे किशोर न्यायालय में पेश किया गया। उसे राजकीय संप्रेक्षण गृह बाराबंकी भेज दिया गया है।

50 लाख रुपये में हुई थी डील, दे चुके थे पांच लाख

    गोपाल विश्वास का साल्वर के जरिये बेटी को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का सपना अधूरा रह गया। अब पिता जिला जेल में है तो बेटी राजकीय संप्रेक्षण गृह बाराबंकी भेज दी गई है। पूछताछ में गोपाल ने बताया कि परीक्षा पास कराने की डील 50 लाख में तय हुई थी। गोपाल ने पांच लाख रुपये सरगना पीके, साउथ त्रिपुरा के गर्जनपुर के मृत्युंजय देबनाथ और वहीं के कोचिंग संचालक प्रदीप्त भट्टाचार्य के खाते में पांच लाख रुपये भेज दिये थे। बाकी रकम परीक्षा पास कर दाखिले के बाद दी जानी थी। गोपाल पेशे से मेडिकल स्टोर संचालक है। दवाओं का कारोबार करने वाले गोपाल ने मोटी रकम कमाई है। पैसे के बल पर बेटी को डॉक्टर बनाना चाहता था।

Back to top button