75 करोड़ की लागत से Times Square जैसी इमारत बनेगी नोएडा में

  नोएडा

न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वायर की तर्ज पर नोएडा में भी नोएडा टाइम स्क्वायर बनाने की तैयारियां शुरू हो गईं हैं. सेक्टर 18 में नोएडा टाइम्स स्क्वायर बनाया जाएगा. कोशिशें की जा रही है कि एनसीआर में घूमने की सबसे मशहूर और शानदार जगह टाइम्स स्क्वायर को बनाया जाए. नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की माने तो टाइम्स स्क्वायर की तरह एमपी थिएटर, बच्चों के खेलने की जगह, वीडियो वॉल और क्रोमा वॉल बनाए जाने की तैयारी की जा रही है.

दरअसल, नोएडा प्राधिकरण की कोशिश है नोएडा को एक बड़ा शॉपिंग हब बनाया जाए। प्राधिकरण के प्लान के मुताबिक, नोएडा टाइम स्क्वायर को सेक्टर 18 की मल्टीलेवल पार्किंग कॉन्प्लेक्स के सामने बनाया जाएगा. नोएडा प्राधिकरण का मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा एडवरटाइजिंग के जरिए करोड़ों रुपए की आमदनी की जा सके और लोगों को अपनी तरफ आकर्षित भी किया जाए. ऐसा अनुमान है कि प्रोजेक्ट में 75 करोड़ रुपए की लागत आएगी.

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि नोएडा टाइम स्क्वायर का बिलबोर्ड न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर से छोटा होगा. इसका साइज 6500 वर्गफुट होगा. नोएडा प्राधिकरण बिलबोर्ड को चलाने के लिए एजेंसी का चयन करेगा जिसे 10 साल की लीज पर दिया जाएगा और इस कंपनी से मासिक किराया भी वसूला जाएगा.

न्यूयॉर्क के मशहर टाइम्स स्क्वायर पर लगे तमाम डिस्प्ले बोर्ड में एक दिन के विज्ञापन पर 5 हजार से 50 हजार डॉलर यानी करीब से 3.75 लाख रुपये से 37.5 लाख रुपये तक खर्च होते हैं.

Back to top button