रेलवे ट्रैक किनारे झाड़ियों में मिली महिला की लाश, परिजनों ने जताई गैंगरेप की आशंका

जौनपुर
सनसनीखेज वारदात उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से सामने आई है। यहां एक महिला का शव 10 दिसंबर की सुबह अर्धनग्न हालत में रेलवे क्रासिंग के पास पड़ा मिला। शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने आनन-फानन में पुलिस की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम घटना स्थाल पर पहुंच गई। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्यों को एकत्र कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं, पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।

बताया जा रहा है कि महिला के सिर किसी बड़े पत्थर से वार किया था। शव को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गला भी दबाया गया है। बता दें, मृतक महिला के परिजनों ने गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका जताते है पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि, घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग वाराणसी-जौनपुर मार्ग पर जमा हो गए और प्रदर्शन किया। इस दौरान डेढ़ घंटे तक आवागमन ठप रहा। जाम की सूचना पर पहुचे अपर पुलिस अधीक्षक नगर डा. संजय कुमार ने भरोसा दिया कि 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। तब लोगों ने जाम खोला।

ये वारदात जौनपुर जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र की है। जानकारी के अनुसार, लाइनबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी सहायक लेखाकार की पत्नी गुरुवार की देर शाम शौच के लिए घर से खेत की तरफ गई थी। लगभग दो घंटे बाद भी जब वह वापस नहीं लौटी तो परिजन परेशान होने लगे। परिवार के लोग टार्च लेकर गांव के लोगों के साथ खोजने के लिए घर से निकल पड़े। काफी खोजबीन की गई, लेकिन महिला का पता नहीं चल पाया। शुक्रवार की सुबह गांव के किसी व्यक्ति ने जफराबाद क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक के किनारे घने झाड़ियों में महिला की अर्धनग्न लाश देखी। उसने गांव के लोगों को सूचना दी।
 
लाश मिलने की सूचना पर पूरा गांव जमा हो गया। घटना थाना प्रभारी लाइन बाजार योगेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए। सिर पर भारी पत्थर से वार किया गया था। शरीर के उपरी हिस्से का कपड़ा फटा हुआ था। सीओ सिटी जितेंद्र दुबे तथा थाना प्रभारी लाइन बाजार भी पहुंच गए। घटना की जांच पड़ताल के लिए डाग स्क्वायड की टीम बुलाई गई। घटनास्थल से लेकर मृतका के घर तक डॉग स्क्वायड चक्कर लगाता रहा। लेकिन, किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाया। वहीं, एएसपी संजय कुमार के अनुसार गैंगरेप या दुराचार पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है।

Back to top button