सस्ते आईफोन को लॉन्च करने की तैयारी Apple

Apple iPhones को प्रीमियम और महंगे स्मार्टफोन्स के तौर पर जाना जाता है। महंगी कीमत के कारण आईफोन खरीदना सबके बस की बात नहीं। हालांकि, कंपनी अब अपने पोर्टफोलियो में एक सस्ते आईफोन को ऐड करने वाली है ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा यूजर इस्तेमाल कर सकें। खबर है कि कंपनी जल्द ही इस सस्ते आईफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह आईफोन OnePlus 7T से भी सस्ता होगा।

आईफोन 11 वाले कंपोनेंट्स से होगा लैस
कुछ दिन पहले आई लीक रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी इसे iPhone SE 2 के नाम से लॉन्च करेगी, लेकिन अब इस बात की चर्चा जोरों पर है कि ऐपल का नया और सस्ता स्मार्टफोन iPhone 9 से नाम से पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 9 साल 2017 में लॉन्च हुए आईफोन 8 से प्रेरित होगा। हालांकि, इसमें सबसे शानदार बात यह है कि लेटेस्ट आईफोन 11 वाले कंपोनेंट्स के साथ आएगा।

वायरलेस चार्जिंग और 12 मेगापिक्सल का कैमरा
आईफोन 9 में आईफोन 11 वाला ही A13 बायॉनिक चिपसेट दिया जाएगा। फोन में दिए जाने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें टच आईडी होम बटन के साथ 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। फटॉग्रफी के लिए फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का एक कैमरा लगा होगा। फोन की बैटरी आईफोन 11 वाली होगी जो वायरलेस चार्जिंग को भी सपॉर्ट करती है।

मार्च में हो सकता है लॉन्च
ऐपल आईफोन 9 कब तक लॉन्च होगा इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह मार्च 2020 से पहले मार्केट में दस्तक दे देगा। वहीं, इस बात की भी काफी संभावना है कि कंपनी इसे सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। कीमत की जहां तक बात है तो ऐपल आईफोन 9 दो वेरियंट में आ सकता है और इसके 64जीबी वाले बेस वेरियंट की कीमत 399 डॉलर (करीब 28,000 रुपये) और 128जीबी वेरियंट की कीमत 449 डॉलर (करीब 32,000 रुपये) हो सकती है।

Leave a Comment