उस तलाक से कभी सहज नहीं हो पाऊंगा:सैफ अली खान

सैफ अली खान और अमृता के तलाक को 16 साल हो चुके हैं। तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी भी कर ली और उनसे एक बेटा है तैमूर। लेकिन आज भी सैफ को कहीं न कहीं अमृता से तलाक का दुख सालता है और दिल में शायद गहरी टीस भी है। सैफ ने हाल ही में अमृता संग तलाक पर एक इंटरव्यू में खुलकर बात की और यह भी बताया कि इसका उनके बच्चों-इब्राहिम और सारा अली खान पर क्या प्रभाव पड़ा। सैफ ने कहा कि तलाक दुनिया की सबसे बुरी चीज है। उस वक्त शायद कुछ अलग और कुछ बेहतर हो सकता था। सैफ ने आगे कहा कि उन्हें नहीं लगता वह कभी अपने तलाक से सहज हो पाएंगे क्योंकि कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें संभाला नहीं जा सकता। हालांकि वह यह सोचकर तसल्ली कर लेते हैं कि उस वक्त वह कम उम्र के थे।

अमृता से सैफ की पहली मुलाकात और फिर शादी
अमृता सिंह से सैफ की शादी 1991 में हुई थी। दोनों की मुलाकात फिल्म 'बेखुदी' के सेट पर हुई थी। उस फिल्म में पहले सैफ और काजोल काम कर रहे थे, लेकिन फिल्म के डायरेक्टर ने बाद में सैफ को अन्प्रफेशल बताते हुए फिल्म से रिप्लेस कर दिया। सैफ भले ही फिल्म में न रहे हों, लेकिन उसके सेट पर अमृता के रूप में उन्हें लाइफ पार्टनर मिल गया था। अमृता से मुलाकात के कुछ महीनों बाद ही सैफ ने उनसे शादी कर ली। हालांकि 2004 में दोनों अलग हो गए। अमृता से सैफ के दो बच्चे हुए-इब्राहिम और सारा अली खान।

'बच्चों को चाहिए एक अच्छा घर और माहौल'
सैफ ने आगे कहा कि किसी भी बच्चे को एक अच्छे घर और परिवेश से मरहूम नहीं रखना चाहिए। स्थिति चाहे कैसी भी हो लेकिन उसे अच्छी तरह से हैंडल करना चाहिए और जिंदादिली से रहना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि यह जिंदगी बेहद खूबसूरत है। हो सकता है कि दो पैरंट्स होना किसी के लिए दुनिया की सबसे अच्छी चीज न हो। लेकिन जो चीज बच्चों के साथ जरूर शेयर करनी चाहिए, वह है एक अच्छा घर और माहौल।

तलाक के बाद करीना से दूसरी शादी
हालांकि सैफ आज अपनी दूसरी शादी में काफी खुश हैं और लाइफ इंजॉय कर रहे हैं। अमृता से अलग होने के चंद साल बाद ही उन्हें करीना से प्यार हुआ और फिर दोनों ने 16 अक्टूबर 2012 को शादी कर ली। शादी से पहले सैफ और करीना ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया था।

इन फिल्मों में नजर आएंगे सैफ
पफ्रेशनल फ्रंट की बात करें, तो सैफ हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' में नजर आए। फिल्म में उनका नेगेटिव किरदार था, जिसे काफी पसंद किया गया। इन दिनों वह अपनी आने वाली फिल्म 'जवानी जानेमन' के प्रमोशन में बिजी हैं। इसके अलावा वह 'दिल बेचारा' और 'बंटी और बबली' में नजर आएंगे। ये सभी फिल्में इसी साल रिलीज होंगी।

Leave a Comment