8 चरणों में मतदान भड़कीं ममता ,चुनाव आयोग पर लगाया आरोप

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों  की घोषणा हो चुकी है। राज्य की 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए इस बार आठ चरणों (West Bengal election dates) में चुनाव होने हैं। कई जिलों में 2-3 चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने सवाल उठाए हैं। ममता ने कहा कि ये सब तरीके काम नहीं आएंगे, बंगाल में बंगाली ही राज करेगा, हम बीजेपी को हराकर रहेंगे।

ममता का आरोप, बीजेपी ने चुनाव आयोग का इस्तेमाल किया
उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने चुनाव आयोग  का इस्तेमाल किया है। बीजेपी पूरे देश को बांट रही है और यही कोशिश वह पश्चिम बंगाल में भी करेगी। गृह मंत्री और पीएम अपनी ताकत का दुरुपयोग न करें। आखिर बंगाल में 8 चरणों में चुनाव क्यों कराए जा रहे हैं? जो बीजेपी ने कहा, वही चुनाव आयोग ने किया। एक जिले में दो-तीन चरणों में चुनाव क्यों?'

ममता बोलीं, चुनाव आयोग रोके पैसे का दुरुपयोग
ममता ने कहा कि केंद्र अपनी ताकतों का इस तरह दुरुपयोग नहीं कर सकता। अगर केंद्र सरकार इस तरह अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करेगी तो यह बड़ी भूल होगी, उन्हें इसका अंजाम भुगतना होगा। हम आम लोग हैं और अपनी लड़ाई लड़ेंगे। मैं चुनाव आयोग से अपील करती हूं कि वह पैसे के दुरुपयोग को रोके, बीजेपी ने एजेंसियों के जरिए जिलों में पैसे भेजे हैं।

Back to top button