हिन्दस्पोर्टिंग मैदान में प्रस्तावित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पूर्ण सहभागिता रखने की मांग

रायपुर
लगभग 125 साल पुरानी देश की नामी हिंद स्पोर्टिंग मैदान लाखेनगर,से विप्र समाज के लोगों का गहरा लगाव व अपनत्व है। हिंद स्पोर्टिंग एसोसिएशन की कई पीढ़ी इस मैदान के साथ-साथ जुड़ते चले, लेकिन नहीं बदला तो एसोसिएशन के पदाधिकारियों की एकजुटता व मोहल्ले के लोगों का इस मैदान के प्रति खेलभावना के साथ जुड़ा अपनापन। मैदान की बदहाली को लेकर भी वे समय-समय पर निगम व आरडीए के समक्ष बात रखते रहे हैं। अब यह मैदान शासन के सहयोग से स्पोर्ट्स  काम्पलेक्स के रूप में तब्दील हो रहा है तो एसोसिएशन के लोग चाहते हैं कि उनकी भी सहभागिता इसमें रहे। इसके लिए 20 सदस्यीय कमेटी बनाने का सर्वसम्मति से निर्णय पिछले दिनों आहूत बैठक में लिया गया। यही कमेटी मैदान व स्पोर्ट्स  काम्पलेक्स के संबंध संस्था की ओर से अपना पक्ष रखने के लिए अधिकृत होगा। विप्र भवन में हुई बैठक में हिंद स्पोर्टिंग एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी एवं ब्राह्मण समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

गौरतलब है कि फिलहाल लोहे की रेलिंग से इस मैदान की घेरेबंदी की जा रही ताकि बाहरी तत्वों के अतिक्रमण को रोका जा सके। प्रस्तावित स्पोर्ट्स  काम्पलेक्स को लेकर ड्राइंग डिजाइन कई बार बन व बिगड़ चुकी है। जबकि शासन में तब और अब बैठे नेता व अधिकारी कहीं न कहीं इस मैदान में होने वाले राष्ट्रीय फुटबाल स्पर्धा के साक्षी रहे हैं। इसलिए बैठक में तय किया गया है कि मैदान के संबंध में जो भी नीतिगत योजना बने उनके सुझाव व जानकारी में रहे।

बैठक में वरिष्ठ सदस्य अशोक शर्मा ,नरेंद्र तिवारी ,सुभाष शर्मा, प्रदीप तिवारी,अनिल तिवारी, मनहरण तिवारी,भूपेंद्र शर्मा अधिवक्ता, अशोक दीवान,दिनेश शर्मा,सुरेंद्र दुबे,अविनाश शुक्ल,अनिल दुबे,सभापति प्रमोद दुबे ,मृत्युंजय दुबे,चंद्रशेखर शुक्ला,योगेश तिवारी, आकाश दुबे,विनय तिवारी ,प्रमोद चौबे, कमल दीवान सहित एसोसिएशन के पदाधिकारी सुमित तिवारी, अभिताभ दुबे उपस्थित थे। सदस्य प्रस्तावित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स निर्माण के परिप्रेक्ष में महापौर व आयुक्त से चर्चा कर इस संदर्भ में आगे की ठोस कार्यवाही करेंगे। बैठक में शामिल सदस्यों ने खेल गतिविधियों के नियमित संचालन, विप्र प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच के आयोजन,समन्वय समिति के गठन ,प्रस्तावित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का नाम हिंद स्पोटिंग स्पोर्ट्स  कांप्लेक्स तथा ब्राह्मणपारा व छत्तीसगढ़ी ब्राह्मणों के एसोसिएशन में सक्रिय भागीदारी सहित पारदर्शिता पूर्ण संचालन के परिप्रेक्ष्य में सुझाव दिए।

Back to top button