सरकार किसानों को जाति-धर्म में बांट रही :टिकैत 

 सहारनपुर  
भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों को जाति-धर्म में बांटने का काम कर रही है, लेकिन किसान जाति और धर्म में नहीं बटेंगा। सबसे पहले पूजा बाल्मीकि समाज की करो। यदि मंदिर में सफाई नहीं होगी तो वहां कौन जाएगा। विपक्ष का कमजोर होना हानिकारक है। अब देश में हल क्रांति होगी। 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ आंदोलन होगा। किस-किस शहर में होगा और कब होगा, उसकी रूप रेखा तैयार कर ली जाएगी। हम 25 मार्च तक देशभर में घूम-घूम कर आंदोलन करेंगे। कल पश्चिम बंगाल जाएंगे। वहां भी किसान परेशान हैं। 
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सहारनपुर में सरकार पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि कृषि कानून वापस नहीं तो घर वापसी भी नहीं। देश का विपक्ष कमजोर है, इसलिए कृषि कानून पास हो गए। अब देश में हल क्रांति होगी और 40 लाख ट्रैक्टरों से आंदोलन होगा। वह 25 मार्च तक देश में घूम-घूम कर आंदोलन करेंगे। किसान धर्म-2021 का आगाज हो चुका है। राकेश टिकैत रविवार को सहारनपुर के नागल क्षेत्र के गांव लाखनौर में किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। 

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने 15 मिनट 16 सेकेंड तक दिए धारा प्रवाह भाषण में किसानों से कहा कि सरकार को एमएसपी पर कानून बनाना ही पड़ेगा। यदि इतने बड़े आंदोलन के बाद भी कानून वापस नहीं हुए और एमएसपी पर कानून नहीं बना, तो फिर कभी नहीं बन पाएगा। यदि आंदोलन फेल हुआ तो किसानों की जमीनें कंपनियों के पास चली जाएंगी। यह कंपनी वाले आपकी जमीन लूट लेंगे। किसान को औलाद से भी प्यारी जमीन है। इसलिए कोई भी किसान जीवित रहते समय औलाद के नाम जमीन नहीं करता है। यदि यह कृषि कानून लागू हो गए तो आपकी जमीन लूट ली जाएगी, जिससे आपको रोटी नहीं मिलेगी। रोटी और अनाज तिजोरी में बंद हो जाएगा। 

 

Back to top button