PK अब सीएम अमरिंदर के लिए बनाएंगे चुनावी रणनीति

चंडीगढ़
2017 में कांग्रेस पार्टी को पंजाब चुनाव में जीत दिलाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फर कैप्टन अमरिंदर सिंह का हाथ थाम लिया है। प्रशांत किशोर एक बार फिर कैप्टन के चुनावी अभियान के लिए काम करने वाले हैं और इसके लिए उन्हें मुख्यमंत्री का प्रधान सलाहकार नियुक्त किया गया है।

प्रशांत किशोर अब अगले कुछ वक्त तक पंजाब सरकार के साथ काम करेंगे और इसके बाद पंजाब के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के चुनावी अभियान का जिम्मा संभालेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार बने प्रशांत फिलहाल पश्चिम बंगाल के चुनाव के लिए ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का चुनावी अभियान संभाल रहे हैं।

नीतीश कुमार से लेकर जगन मोहन रेड्डी तक का दिया साथ
पूर्व में वह 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सीएम नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। हालांकि कुछ साल के बाद प्रशांत ने जेडीयू से इस्तीफा देकर बिहार में आरजेडी का हाथ थाम लिया था। प्रशांत इन पार्टियों के अलावा महाराष्ट्र में शिवसेना और आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस का भी प्रचार कर चुके हैं।

2017 में 'ब्रांड कैप्टन' बनाने पर किया काम
पंजाब में 2017 में हुए चुनाव के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ प्रशांत किशोर ने एक बड़ा प्रचार अभियान चलाया था। 10 साल तक सत्ता से बाहर रही कांग्रेस पार्टी ने उस वक्त प्रशांत किशोर की पार्टी से हाथ मिलाया था और प्रशांत ने कैप्टन के लिए जमकर प्रचार भी किया था। इस चुनाव में प्रशांत ने कॉफी विद कैप्टन और अन्य कई कैंपेन के जरिए कांग्रेस को एक मजबूत पार्टी के रूप में प्रशस्त करने की कोशिश की थी। इसके असर से ही कैप्टन चुनाव में जीत हासिल करने में सफल हुए और फिर पंजाब के सीएम भी बने।

Back to top button