G-23 के नेताओं पर सलमान खुर्शीद का निशाना, ओपन लेटर लिखकर पूछा- जिस सीढ़ी पर चढ़कर ऊंचे मुकाम पर पहुंचे, क्या उसे गिराना सही

नई दिल्ली
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने बगावती तेवर अपनाने वाले G-23 के नेताओं को अपनो लेटर लिखकर निशाना साधा है। खुर्शीद ने नेताओं को ओपन लेटर लिखकर पूछा है कि क्या वह पाला बदलने का सोच रहे हैं। सलमान खुर्शीद ने असंतुष्ट नेताओं से पूछा, 'जिस सीढ़ी पर चढ़कर वे जिंदगी के सबसे ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं, क्या उसे गिराना सही है?' उन्होंने कहा कि वर्तमान में सही स्थान तलाशने की बजाय इस पर चिंतन करना चाहिए कि इतिहास उन्हें कैसे याद रखेगा। उन्होंने कहा कि असंतुष्ट नेताओं को इस पर चिंता करने की बजाय कि उन्हें क्या मिला, कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ मिलकर देश के सामान्य कार्यकर्ता को दिखाना चाहिए कि वर्तमान में अंधेरे से निकलकर रौशनी में कैसे पहुंचना है। खुर्शीद ने कहा कि बलिदान के साथ सफलता मिलेगी ही यह जरूरी नहीं होता।

गौरतलब है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के समूह ने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ पिछले कुछ समय से मोर्चा खोला हुआ है। हाल ही में जम्मू में गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में G- 23 के नेताओं ने एक कार्यक्रम में पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा था। इसके अलावा 2 दिन पहले आनंद शर्मा ने पश्चिम बंगाल में इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर भी सवाल खड़े किए थे।
 

Back to top button