तीन भारतीय पहलवान यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्ली
 साक्षी मलिक के साथ ट्रेनिंग के दौरान सिर में चोट लगने से युवा महिला पहलवान सोनम मलिक रोम में यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज टूर्नामेंट से बाहर होने को बाध्य हो गईं जबकि टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके दीपक पूनिया और रवि दाहिया भी विभिन्न कारणों से टूर्नामेंट से हट गए।

भारतीय टीम  रोम के लिए रवाना हुई जहां गुरुवार को ग्रीको रोमन मुकाबलों के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत होगी। बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट जैसे देश के शीर्ष पहलवान इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। ट्रायल में साक्षी को हराकर 62 किग्रा के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाली सोनम पिछले हफ्ते लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर के दौरान 2016 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता के साथ ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गई थीं।

सोनम ने यह महसूस ही नहीं किया कि वह चोटिल हो गई हैं और जब उनके सिर से खून मैट पर गिरने लगा तो दोनों पहलवानों को अहसास हुआ कि कुछ गलत हुआ है। सोनम के निजी कोच अजमेर मलिक ने कहा, 'यह किसी की गलती नहीं थी। कुश्ती में ऐसा होता है। यह जानबूझकर नहीं किया गया था। आप कोई अंक नहीं गंवाना चाहते और अपना सब कुछ झोंक देते हो। इस लम्हे के दौरान चोट लग सकती है। उसके सिर में पांच टांके आए हैं। इसके बाद हम उसे वापस ले आए और एक स्थानीय डॉक्टर ने सोमवार को उसकी जांच की। डॉक्टर ने कहा कि घाव नहीं भरा है और टांके नहीं हटाए जा सकते, इसलिए उसे टूर्नामेंट से हटना पड़ा। वह दर्द और चोट के साथ टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकती।'

 

Back to top button