Jio यूजर्स ऐसे करें बिना नेटवर्क वॉइस कॉलिंग, नहीं लगेगा कोई एक्स्ट्रा चार्ज

 नई दिल्ली 

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अलग-अलग प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के अलावा कुछ अन्य सुविधाएं भी देती है। इन्हीं में से एक सुविधा वाईफाई कॉलिंग की भी है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स वाई-फाई नेटवर्क के जरिए ही अपने जियो नंबर से कॉल लगा या सुन सकते हैं। खास बात है कि इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं लिया जाता। अगर आप ऐसे इलाके में हैं जहां नेटवर्क की थोड़ी समस्या है, तो यह फीचर बड़े काम का साबित हो सकता है। तो आइए जानते हैं क्या है वाई-फाई कॉलिंग और जियो यूजर्स कैसे करें इसका इस्तेमाल?
 
इसके जरिए आप अपने वाई-फाई नेटवर्क के जरिए वॉइस या वीडियो कॉल कर पाते हैं। Jio के मुताबिक, वाईफाई कॉलिंग सर्विस पूरी तरह मुफ्त है जो आपके वर्तमान प्लान के साथ आती है। इसके जरिए देश सभी लोकल और एसटीडी कॉल मुफ्त हैं, हालांकि विदेश के नंबर पर कॉल करन के लिए 'इंटरनेशनल कॉल्स' चार्ज लिया जाएगा। आप चाहें तो रोमिंग में भी वाईफाई कॉल्स का फायदा उठा सकते हैं। 
 
किन फोन्स में मिलेगी सुविधा
वाईफाई के जरिए कॉलिंग करने के लिए आपके पास एक वाईफाई कॉलिंग सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन, जियो का एक्टिव प्लान और वाईफाई नेटवर्क की जरूरत होगी। आपका फोन जियो वाईफाई कॉलिंग सपोर्ट करता है यह जानने के लिए आपको जियो की वेबसाइट (Jio.com/wificalling) पर जाना होगा। यहां आपको अपने फोन की कंपनी और मॉडल नंबर सिलेक्ट करना होगा। 

Back to top button