चेल्सी और बायर्न म्यूनिख नेUCL के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

बर्लिन
 बायर्न म्यूनिख और चेल्सी अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बायर्न म्यूनिख ने लाजिओ को दूसरे चरण में 2-1 और कुल स्कोर 6-2 से हराकर रिकॉर्ड 19वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

गत विजेता बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवानदोवस्की ने पेनाल्टी एरिया की तरफ से 33वें मिनट में गोल दागकर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। पहले हाफ तक बायर्न म्यूनिख ने इस बढ़त को कायम रखा। दूसरे हाफ में बायर्न म्यूनिख की तरफ से एरिक मैक्मि चोउपो मोटिंग ने 73वें मिनट में गोलकर बढ़त को 2-0 कर दिया। हालांकि नौ मिनट बाद ही लाजिओ ने वापसी की ओर मार्को पारोलो ने 82वें मिनट में गोल कर बढ़त को कम करने की कोशिश की। निर्धारित समय तक लाजिओ बराबरी या बढ़त हासिल नहीं कर सका और उसे इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच, एक अन्य मुकाबले में चेल्सी ने एटलेटिको मैड्रिड को दूसरे चरण के मुकाबले में 2-0 तथा कुल स्कोर 3-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह पक्की की। चेल्सी की ओर से हकीम जियेच ने 34वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई और पहले हाफ तक एटलेटिको मैड्रिड को बराबरी हासिल करने से रोके रखा।

दूसरे हाफ में भी चेल्सी ने अपना आक्रमक खेल जारी रखा। चेल्सी की ओर से एर्मसन पालमिएरी ने इंजुरी समय में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। मैच के अंतिम समय तक एटलेटिको मैड्रिड कोई गोल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा। बायर्न म्यूनिख और चेल्सी के अलावा लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, बोरुसिया डॉर्टमंड, रीयल मैड्रिड, पेरिस सेंट जर्मेन और पोर्तो क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं।

Back to top button