आरोप झूठे, मुझे और महागठबंधन सरकार को बदनाम करने की साजिश, करूंगा केस: अनिल देशमुख 

मुंबई
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह के आरोपों पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि परम बीर सिंह की ओर से मेरे ऊपर लगाए गए आरोप झूठे हैं और मुझे और महागठबंधन सरकार को बदनाम करने की साजिश है। देशमुख ने सवाल किया कि सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद वह इतने दिनों तक चुप क्यों थे? परमबीर ने यह बात पहले क्यों नहीं बोली थी? उन्होंने कहा कि परम बीर सिंह को अपने आरोपों को साबित करना चाहिए। मैं उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा। दरअसल महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली करवाने का आरोप लगाने वाले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह को कुछ दिन पहले ही पद से हटाया गया था। अनिल देशमुख ने कहा कि यह आरोप परमबीर सिंह की ओर से विस्फोट मामले और मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत की जांच को पटरी से उतारने की साजिश है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को परमबीर की ओर से लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए।

जिलेटिन की छड़ों से भी ज्‍यादा विस्‍फोटक हैं खुलासे
उधर, परमबीर सिंह के आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अनिल देशमुख के इस्‍तीफे की मांग की है। पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि परमबीर सिंह के ये खुलासे जिलेटिन की छड़ों से भी ज्‍यादा विस्‍फोटक हैं। देशमुख को तत्‍काल पद से हटाकर उद्धव सरकार मामले की निष्‍पक्ष जांच करे। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में शायद ये ऐसा पहला मामला हो जब किसी बड़े पुलिस अधिकारी ने सीएम को इतने गंभीर आरोप लगाते हुए पत्र लिखा हो। गृह मंत्री अनिल देशमुख पर वसूली के आरोप और आरोपों पर उनकी सफाई के बाद बीजेपी सांसद मनोज कोटक का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'ये वसूली करने वाली सरकार है। इस चिट्ठी से ये सच सामने आया है। इसलिए अनिल देशमुख, परमबीर सिंह और सचिन वझे तीनों का नार्को टेस्ट होना चाहिए।

देशमुख को पद पर रहने का हक नहीं: किरीट सोमैया
बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता किरीट सोमैया ने भी महाराष्‍ट्र सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर ने कहा है कि मुंबई में जबरन वसूली चल रही थी और सचिन वझे गृह मंत्री के एजेंट थे। बीयर बार और अन्‍य जगहों से पैसे वसूले जा रहे थे। अनिल देशमुख को अब पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्‍हें पद से हटा देना चाहिए।

परमबीर ने देशमुख पर 100 करोड़ वसूली का लगाया आरोप
शनिवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में परमबीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने दावा किया है कि एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट पुलिसकर्मी सचिन वझे को देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली का टॉरगेट दिया था। बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन भरी स्‍कॉर्पियों मिलने के मामले में सचिन वझे को अरेस्‍ट किया जा चुका है। परमबीर सिंह के मुताबिक, मुंबई के बीयर बार और रेस्‍तरां से ये पैसा वसूलने का आदेश दिया गया था। यह बात सचिन वझे ने उन्‍हें बताई थी। वहीं, अनिल देशमुख परमबीर सिंह के आरोपों को झूठा बता रहे हैं।

Back to top button