जयंत पाटिल बोले- अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल ही नहीं

मुंबई
मुंबई के पूर्व पुलिस कम‍िश्‍नर परमबीर सिंह की ओर से महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों को लेकर दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर हो रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद घर से बाहर निकले एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बीजेपी के इस्तीफा मांगने के सवाल पर कहा कि अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल ही नहीं है। दरअसल रविवार शाम को महाराष्ट्र के डेप्युटी सीएम अजित पवार और एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और शिवसेना के सांसद संजय राउत ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के दिल्ली स्थित घर पर पर रविवार को मुलाकात की।

इस्तीफा मांग रही बीजेपी
जयंत पाटिल ने यह बात मुंबई के पूर्व पुलिस कम‍िश्‍नर परमबीर सिंह की ओर से महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों के बाद बीजेपी के इस्तीफा मांगने के सवाल पर कही। दरअसल रविवार को बीजेपी ने इस्तीफे की मांग करते हुए पूरे महाराष्ट्र में विरोध-प्रदर्शन किया था।

मनसुख हिरन की हत्या के मामले से ध्यान भटकाने की जरूरत नहीं
पाटिल ने कहा कि प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटक सामग्री वाले वाहन की घटना और ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या के मामले से ध्यान भटकाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इन दो घटनाओं पर ध्यान है और उसके बाद जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

शरद पवार ने कही थी ये बात
इससे पहले शरद पवार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि देशमुख पर फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे। देशमुख के खिलाफ मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों को लेकर एनसीपी के शीर्ष नेताओं की यहां बैठक हुई। सिंह ने दावा किया है कि देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी मुंबई में होटल और बार से उनके लिए हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करें।

ये नेता बैठक में रहे मौजूद
शरद पवार के घर पर हुई बैठक में वरिष्ठ नेताओं सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, एनसीपी के महाराष्ट्र प्रमुख और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल के साथ बैठक की। इस दौरान शरद पवार ने कहा कि देशमुख के खिलाफ सिंह के आरोप गंभीर हैं और उनकी गहन जांच किए जाने की जरूरत है। पवार के आवास पर बैठक से पहले शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी उनसे मुलाकात की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने भी अलग से पवार से मुलाकात की।

Back to top button