दमोह उपचुनाव में कांग्रेस ने अजय टंडन को बनाया प्रत्याशी

भोपाल
 मध्य प्रदेश  में 17 अप्रैल 2021 को होने वाले दमोह उपचुनाव   को लेकर बड़ी खबर मिल रही है। बीजेपी (BJP) के बाद अब  कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। दमोह उपचुनाव के लिए जिला अध्यक्ष अजय टंडन (Ajay Tandon) को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। अब टंडन बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी (Rahul) को चुनावी  मैदान में टक्कर देंगे।

दो बार चुनाव लड़े, लेकिन हार गए : अजय टंडन के पिता चंद्र नारायण टंडन कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं। दिग्विजय सिंह के शासन काल में अजय टंडन कांग्रेस जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने दो बार 1998 और 2003 में विधानसभा चुनाव भी लड़ा, लेकिन उन्हें जयंत मलैया से हार का सामना करना पड़ा था। राहुल सिंह जब कांग्रेस से चुनाव लड़े थे तो उस समय चुनाव मैनेजमेंट का जिम्मा अजय टंडन ने ही संभाला था।

राहुल 30 को भरेंगे नामांकन, सीएम भी आएंगे : उपचुनाव के लिए भाजपा ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। रविवार को उपचुनाव प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ, संभागीय संगठन मंत्री केशव सिंह भदौरिया दमोह पहुंचे और सेक्टर प्रभारियों की बैठक ली। भूपेंद्र सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह 30 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की उपस्थिति में नामांकन दाखिल करेंगे।

Back to top button