फ्रांसीसी परिवार को महराजगंज के इस गांव से हुआ ऐसा लगाव, पूरा देश घूमकर फिर लौटा

 महराजगंज 

पिछले साल लॉकडाउन में महीनों महराजगंज के कोल्हुआ उर्फ सिहोरवा में रहने वाला फ्रांसीसी परिवार रविवार की शाम फिर पहुँचा। इस परिवार के आते ही अगल-बगल के लोग वहां पहुँच गए। इस परिवार का कुशल क्षेम पूछा।

फ्रांस के रहे वाले पैलेरस पैटिक जोसेफ अपने परिवार के सदस्यों बैलेंचंड इपी पैलेरस वर्गनी कार, पैलेस ओफैले मार्गेट,  पैलेरस लोला जेनिफर, पैलेरस टाम मेटो व स्थानीय करीबी संजय यादव के साथ देशाटन व तीर्थाटन करने के बाद होली के पूर्व रविवार की देर शाम लक्ष्मीपुर क्षेत्र के कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा में पहुंचे। कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा पहुचते ही फ्रासीसी परिवार को फिर अपने करीब पाकर गाँव के लोग खुशी से झूम उठे। एक बार फिर उनके करीबी एक दूसरे से ढेर सारी बाते करके अपनी यात्रा के यादगार पल को साझा किये।

यह फ्रासीसी परिवार पिछले वर्ष  21 मार्च को कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा के शिव मंदिर पहुँचा था। उसी बीच लॉकडाउन लगने के कारण लम्बे समय तक मंदिर परिसर में रहा था। खुद को भारतीय सभ्यता में ढालने की वजह से ये क्षेत्र में सबके प्रिय हो गए थे।

सितम्बर माह में पर्यटन पर निकले थे
पिछले वर्ष 21 सितम्बर को यह परिवार गोरखपुर से अन्य प्रदेश के पर्यटन की यात्रा पर निकला था। यात्रा पूरी करने के बाद पुनः लक्ष्मीपुर के कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा में ये लोग पहुँचे हैं।

Back to top button