30 मार्च तक पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगी छुट्टी: डीजीपी

 लखनऊ  
 डीजीपी ने अपने आदेश में कहा कि होली पर किसी तरह का कोई हुड़दंग न हो और कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए।यूपी डीजीपी एचसी अवस्थी ने सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां 25 से 30 मार्च तक के लिए रद्द कर दी हैं। यह निर्णय होली और शब-ए-बारात पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मद्देनजर लिया गया। होली और शब-ए-बारात को देखते हुए पुलिस ने सतर्कता बढ़ानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में ज्वाइन्ट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा ने अपील की है कि बिना अनुमति के इन मौके पर कोई जुलूस न निकाले। अनुमति मिलने पर कोविड नियमों का पालन करते हुए ही जुलूस निकलने दिया जाएगा।

 इसके अलावा अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी जेसीपी कानून व्यवस्था ने दी है। जेसीपी नवीन अरोरा ने कहा कि होली पर दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को जबरदस्ती रंग न लगाया जाए। ऐसा करने वाले पर सख्ती की जाएगी। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि जुलूस का जो मार्ग तय होगा, उसका पालन किया जाए। इसके अलावा होलिका दहन के समय भी कोई विवाद न होने दिया जाये। इसके लिये सभी थानेदारों को भी कई निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि होलिका दहन के लिये हरे पेड़ काटने पर भी सख्त कार्रवाई की जायेगी।

जेसीपी ने सभी थानेदारों से होलिका दहन के स्थानों पर भ्रमण कर विवाद की स्थिति देखने को कहा है। यह भी ध्यान रखना है कि किसी नई जगह पर होलिका दहन करने को लेकर कोई विवाद तो नहीं है। साथ ही धारा 144 का सख्ती से पालन कराने को भी थानेदारों से कहा गया है।

Back to top button