असम-प. बंगाल में पहले चरण का मतदान जारी, जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने वोटरों से की ये अपील 

नई दिल्ली
 असम और पश्चिम बंगाल में में आज विधानसभा चुनावों के पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है। पहले चरण के तहत पश्चिम बंगाल की 30 सीटों जबकि असम की 47 सीटों के लिये वोटिंग चल रही है। इसी बीच भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने दोनों राज्यों के वोटरों से अधिक से अधिक संख्या में वोट करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीटर के जरिए पश्चिम बंगाल के वोटरों से मतदान की अपील करते हुए कहा, 'मैं पश्चिम बंगाल के प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूँ कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें। आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा।' 

असम और पश्चिम बंगाल में वोटिंग शुरू होते ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर की ये अपील वहीं असम में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए असम वासियों से अपील करते हुए उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'आज असम में प्रथम चरण का मतदान है। मैं सभी भाईयों-बहनों और विशेषकर युवाओं से अपील करता हूँ कि प्रदेश में शांति, विकास व समृद्धि को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र के इस महापर्व में आपकी भागीदारी ही असम की प्रगति का प्रमुख स्तंभ है इसलिए मतदान अवश्य करें।' वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी असम और पश्चिम बंगाल के वोटरों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से पश्चिम बंगाल के लोगों से अपील करते हुए कहा, 'बंगाल विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। आपका वोट आपके और आपके राज्य के भविष्य की इबारत लिखेगा। 

सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!' वहीं, असम के मतदाताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा, 'असम विधानसभा चुनावों में आज प्रथम चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।

Back to top button