विधायक के ड्राइवर के घर आयकर विभाग का छापा, 1 करोड़ रुपये बरामद

चेन्नई

 

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग की टीम ने  अन्नाद्रमुक (AIADMK) विधायक आर. चंद्रशेखर के ड्राइवर अलगरासामी के घर पर छापा मारा. यहां से टीम ने एक करोड़ रुपये जब्त किए हैं. अलगीसराय विधायक के साथ पिछले आठ वर्षों से काम कर रहे हैं.

आईटी अधिकारियों ने बताया कि यह रकम 500 रुपये के नोट के रूप में इकट्ठा की गई थी. टीम ने ये कार्रवाई उस सूचना के बाद की, जिसमें बताया गया था कि चुनाव के लिए बहुत सारा पैसा इकट्ठा किया गया है. सूचना मिलने के बाद टीम ने विधायक के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा. रविवार सुबह से शुरू की गई सर्च में टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी. टीम ने विधायक के ड्राइवर अलगीसराय के यहां से एक करोड़ की नकदी बरामद की है.

पहले भी बरामद की गई नकदी
बता दें कि इससे पूर्व तमिलनाडु में AIADMK नेता की कार से एक करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए. फ्लाइंग स्क्वॉड के अधिकारियों ने पेट्टावैथालाई ब्रिज पर चेकिंग के दौरान ये कार्रवाई की थी. कार कथित तौर पर मुसिरी से पार्टी के मौजूदा विधायक सेल्वराज की बताई गई थी. सेल्वराज को इस चुनाव में भी AIADMK ने इसी सीट से उम्मीदवार बनाया है.

कार सवार लोगों से जब नोटों के बंडलों के बारे में जब पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. वहीं पिछले हफ्ते भी श्रीविल्लीपुथुर विधानसभा क्षेत्र से भी एक वाहन से 3.21 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी जब्त की गई थी.

बता दें कि तमिलनाडु में एक चरण में चुनाव होगा. सभी सीटों के लिए छह अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. यहां की 234 सीटों पर चुनाव होगा. तमिलनाडु में 2016 विधानसभा चुनाव में 66,007 चुनाव केंद्र थे, 2021 में चुनाव केंद्रों की संख्या 88,936 होगी. सभी सीटों के लिए वोटों की गिनती 2 मई को होगी. 2016 में एआईएडीएमके ने शानदार जीत दर्ज करते हुए 136 सीटों पर अपना परचम फहराया था. वहीं, डीएमके 98 सीटों पर सिमट गई थी. इस बार जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु की सियासत काफी बदल गई है.

 

Back to top button