ममता बनर्जी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में केस दर्ज, ये है मामला

पटना
पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। इसी बीच बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ बिहार में एक केस दर्ज किया गया है। ममता बनर्जी पर बिहारियों के अपमान करने का आरोप लगा है। नंदीग्राम के चुनावी सभा में ममता बनर्जी ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को गुंडा बताया था। अब ये मामला कोर्ट गया है। ममता बनर्जी पर मुजफ्फरपुर सीजेएम न्यायालय में परिवाद दाखिल किया गया है। इस मामले की सुनवाई 8 अप्रैल को होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर यह परिवाद आईपीसी की धारा 147, 148, 295, 295a और 511 के तहत दर्ज किया गया है। 

शिकायत पत्र में कहा गया है कि ममता बनर्जी के इस विवादास्पद भाषण से बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग काफी आहत हैं। परिवादी तमन्ना हाशमी ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि ममता बनर्जी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए क्योंकि उन्होंने विवादास्पद भाषण देकर 3 राज्यों की जनता के बीच विभेद फैलाने की कोशिश की है। तमन्ना हाशमी का अधिवक्ता एडवोकेट सूरज कुमार ने कहा है कि राजनीतिक लाभ के उद्देश्य से जनता के बीच भेदभाव फैलाने की कोशिश कानूनन नाजायज है। अदालत इस पर जरूर संज्ञान लेगा। ममता बनर्जी ने अपने चुनावी सभा में बिहारी और यूपी वासियों का अपमान किया है। मिदनापुर में एक रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी यूपी से गुंडे ला रही है।

 वे मिदनापुर में घुसपैठ कर रहे हैं। ममता ने कहा कि, मैं 28 मार्च से नंदीग्राम की सुरक्षा करूंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर गुंडे आपको निशाना बनाते हैं तो आपके हाथ जो भी लगे, वही लेकर उन्हें दौड़ा लें। ममता बनर्जी ने कहा कि दिन गुजरने के साथ ही बीजेपी को अहसास हो रहा है कि वो बहुत बुरी तरीके से हारने वाली है तो वे भड़का रहे हैं जबकि गैस के दाम बढ़ते जा रहे हैं। बीजेपी के उम्मीदवार पैसे बांट रहे हैं।टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी के उम्मीदवार धन का सहारा ले रहे हैं और वे लोगों में पैसा बांट रहे हैं।
 

Back to top button