आज अंसारी को सड़क मार्ग से यूपी लाया जाएगा

प्रयागराज

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को आज उत्तर प्रदेश लाया जाएगा। एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश को मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी दी गई है। आईजी चित्रकूट की माने तो यूपी की बांदा पुलिस मुख्तार अंसारी को वापस लाने के लिए सोमवार को भेजी जाएगी। अंसारी को सड़क मार्ग से यूपी लाया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश वापस लाया जा रहा है। करीब 27 महीनों के बाद उसे वापस यूपी लाया जाएगा। इसकी सारी तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है। कल एक टीम यूपी से पंजाब के लिए रवाना होगी, इसमें पुलिस अधिकारियों के अलावा खास कमांडो दस्ता भी शामिल होगा। 8 अप्रैल से पहले तक मुख्तार अंसारी को यूपी लाना है।

पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखकर मुख्तार की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता जताई है। चिट्ठी के मुताबिक मुख्तार अंसारी की कस्टडी ट्रांसफर होते ही उसे यूपी की बांदा जेल भेज दिया जाएगा।

वहीं पंजाब के जेल मंत्री का कहना है कि शाम को 6 बजे से पहले अगर किसी भी कैदी को लेने के लिए दूसरे राज्य की पुलिस आती है तो उसे सिर्फ जेल की गेट पर हैंडओवर कर दिया जाता है। बाकी इंतजाम यूपी पुलिस को करने हैं। जेल के गेट के बाहर पंजाब पुलिस की कोई जिम्मेदारी नहीं बनती। यूपी सरकार को बकायदा चिट्ठी भेज दी गई है।

हालांकि चिट्ठी में मुख्तार की 12 अप्रैल को पंजाब में एक मामले को लेकर होने वाली सुनवाई का भी जिक्र किया गया है। लेकिन ये सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करवाई जाएगी।

Back to top button