पीएम ने ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण मैं पांचवा ‘टी’ टेंडेंसी को जोड़ रहा हूं: शिवराज

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि निजी अस्पतालों के लिए जांच दरें तय कर दी गई है। हर निजी अस्पताल को उपचार की दरें लगानी होंगी। दरे अनाप-शनाप न हो इसे डिस्प्ले करना होगा। यह समय अधिकतम धन कमाने का नहीं है अगर शिकायत हुई तो कार्रवाई भी करेंगे। उन्होंने कहा कि हर जिले में एक कोविड केयर सेंटर खोला जाएगा। मास्क निशुल्क उपलब्ध कराने की भी तैयारी है। पीएम ने ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की बात कही।  इसकी चार श्रेणियां है। उसमें मैं पांचवा ‘टी’ टेंडेंसी को जोड़ रहा हूं,  यह तय कर लिया तो हम बच सकते है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किल कोरोना अभियान-2 ग्रामीण क्षेत्रों में चलाएंगे। अस्पतालों में एडमिशन प्रोटोकाल  लागू किया जाएगा। जो होम आइसोलेट होंगे उनकी वीडियो कॉलिंग कर मानीटरिंग की जाएगी। हर जिले में एक कोविड केयर सेंटर खोला जाएगा।  रेमडिसिवर  इंजेक्शन  का प्रोटोकाल तय होगा। कई जगह जरुरत नहीं होने पर भी लगाते है इसे रोकेंगे। सरकार इसकी खरीद भी गरीब व मध्यम  वर्ग के हित के लिए करेगी। इसके दाम नियंत्रित करने की मानीटरिंग भी होगी। आक्सीजन के बारे में संदेह तैर रहे है, इसकी कमी नहीं आने देंगे।       

एमपी का अर्थ इस समय मध्यप्रदेश के साथ मास्क पहनो हो गया है। मास्क नहीं तो बात नहीं, मास्क नहीं तो सामान नहीं के सुझाव आए और कुछ ने तो मास्क नहीं तो साथ नहीं की बात कही है। स्वास्थ्य आग्रह में जिस तरह से हर वर्ग ने इसका समर्थन किया है उससे मैं विश्वास से भर गया हूं। समाज साथ हो तो सफलता सुनिश्चित हो जाती है। मीडिया ने स्वास्थ्य आग्रह को जन जन तक पहुंचाया है। लॉक डाउन अंतिम उपाय है इससे पहले सारे प्रयास आजमाने की कोशिश करना चाहिए और वही करेंगे। शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश में 720 फीवर क्लीनिक संचालित किए जाएंगे
….इनके माध्यम से प्रतिदिन चालीस हजार संदिग्ध मरीजों की नि:शुल्क कोरोना  टेस्टिंग की जाएगी। प्रदेश में कोविड मरीजों के नि:शुल्क इलाज केलिए उपलब्ध बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर पंद्रह हजार की जाएगी। प्रदेश में कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध बिस्तरों की संख्या को चौबीस हजार से बढ़ाकर 36 हजार किया जाएगा।

Back to top button