स्वच्छ सर्वे 2021 : 6 हजार अंक के सर्वे पर कोरोना कर्फ्यू ने फेरा पानी

भोपाल
स्टार रेटिंग की टीम ने आज सुबह स्वच्छ सर्वे के तहत सड़क पर मिले चलते फिरते लोगों से स्वच्छता संबंधित सवाल-जवाब किये। टीम सुबह आठ बजे निरीक्षण पर निकली थी। टीम ने अवधपुरी, करोंद, ओल्ड सिटी, कोलार और कटारा क्षेत्र का निरीक्षण किया। चूंकि प्रोटोकॉल के अनुसार स्टार रेटिंग के लिए बाजार, होटल, रेस्टोरेंट, स्कूल-कॉलेज का फील्ड वेरिफिकेशन किया जाना अनिर्वाय है, लेकिन कोरोना कर्फ्यू के कारण शहर में यह सब बंद है। इस कारण फील्ड वेरिफिकेशन के काम में टीम को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। टीम ने बंद बजार और स्कूल -कॉलेज के फोटो लेकर यह काम पूरा किया।

टीम ने जिन लोगों से सुबह स्वच्छता संबंधित सवाल किये थे। उनके जवाब के आधार पर सिटीजन वॉइस के 1800 अंक में शहर को नंबर मिलेंगे। इसके अलावा वाटर प्लस की टीम ने आज सुबह तालाबों में मिल रही गंदगी की तस्वीरें भी ली।

स्टार रेटिंग सर्वे टीम ने आज सुबह शहर के विभिन्न तालाबों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बड़े तालाब, छोटे तालाब समेत अन्य तालाबोें में स्थिति का निरीक्षण किया। साथ ही तालाबों में मिल रही गंदगी और सीवेज की तस्वीरें ली। टीम शाहपुरा, लेडिया तालाब, मुंसी हसन तालाब आदि को देखने पहुंंची।  

स्टार रेटिंग के लिए हो रहे 6 हजार अंक के इस सर्वे पर कोरोना कर्फ्यू ने पानी फेर दिया है। सब बंद होने टीम को सर्वे करने में कई कठिनयों का सामना करना पड़ रहा है। सिटीजन वॉइस के 1800 अंक, सर्विस लेवल प्रोग्रेस के 2400, सेवन स्टार रेटिंग गार्बेज फ्री सिटी के 1100 और वाटर प्लस के 700 अंक हैं।  

Back to top button