कोरोना का कहर: बड़े भाई ने दम तोड़ा, छोटा गिन रहा सासें 

 लखनऊ  
उत्‍तर प्रदेश में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर ही प्रदेश में कुल 27426 नए मरीज सामने आए हैं। इस बीच राजधानी लखनऊ में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। लोग अपने परिवार के सदस्‍यों का इलाज कराने के लिए परेशान हैं। इन्‍हीं में से एक हैं भानु जिन्‍होंने दो दिन पहले अपने बड़े भाई को खो दिया। इस वक्‍त उनका छोटा भाई अस्‍पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा है। ऐसे में भानु उसकी जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन फिलहाल उनके हाथ उम्‍मीद की कोई वजह नहीं आई है।
 
भानु, बिना थके लगातार कोशिश करके भी कुछ कर रहीं पा रहे हैं। उनका कहन है कि उन्‍होंने अस्‍पताल के स्‍टॉफ से छोटे भाई को इंजेक्‍शन देने को कहा लेकिन उनसे बता दिया गया कि इसका आदेश नहीं मिला है। स्‍टॉफ ने कुछ नहीं किया। गौरतलब है कि गुरुवार को एक दिन में यूपी में 22,439 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जबकि लखनऊ 5183 कोरोना मरीज मिले थे। लखनऊ में 26 और पूरे यूपी में 104 मौतें हो गई थीं। 

सीएम ने दिया ये आदेश 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि राजधानी लखनऊ में 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल स्थापित किया जाए। डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल इसके लिए बेहतर स्थान हो सकता है। इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही तत्काल सुनिश्चित की जाए। सीएम योगी ने कहा कि कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ कार्य करें। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। कोविड टेस्टिंग के लिए शासन स्तर पर दरें भी तय की जा चुकी हैं। जिला प्रशासन क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू किया जाना सुनिश्चित करें। 

Back to top button