भोपाल के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी

 

देश के कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच महामारी से लड़ने के लिए कारगर माने जा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बेहद बढ़ गई है. कई जगहों से अब इसके चोरी होने की खबरें भी सामने आ रही हैं. नया मामला भोपाल का है जहां के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर चोरी हो गए हैं.

राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर चोरी की घटना हुई है. शुरुआती जांच में करीब 816 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने का अंदेशा जताया गया है.

भोपाल में कुछ ही दिन पहले ही रेमडेसिविर इंजेक्शन का नया स्टॉक आया था. कोहेफिजा पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. चोरी की घटना सामने आने के बाद मौके पर मंत्री विश्वास सारंग और डीआईजी इरशाद वली भी पहुंच गए हैं.

मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी का यह पहला मामला है. मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि चोरी का मामला बेहद गंभीर है. इसकी पुनरावृत्ति ना हो इसलिए इसकी जांच करने की आवश्यकता है.

चोरी की घटना पर डीआईजी इरशाद वली ने आजतक से बात करते हुए बताया कि चोरी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की जाएगी. जहां से इंजेक्शन चोरी हुए हैं वहां सीसीटीवी भी अभी तक तो नहीं दिखे है लेकिन हम लोग जल्द ही केस को सुलझा लेंगे.

देशभर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग काफी बढ़ गई है. हालांकि कई जगहों पर रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर कालाबाजारी की खबरें आ रही हैं. हालांकि प्रशासन इसको लेकर अलर्ट है और स्वास्थ्य मंत्रालय ने कालाबाजारी के लिए दोषियों को सख्त सजा दिए जाने की बात कही है.

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कानपुर के किदवई नगर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया. ये लोग कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की तस्करी किया करते थे. मुखबिर की सूचना पर इन तीनों को गिरफ्तार किया गया. एसटीएफ ने इनके पास से 250 से ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बरामद किए.

Back to top button