छत्तीसगढ़ के चार प्रमुख जिलों में संक्रमण की दर में आई कमी

रायपुर. देशभर में फैल रहे कोरोना संक्रमण के बढ़ते आकड़ों के बीच छत्तीसगढ़ से एक राहत देने वाली खबर भी है. यहां संक्रमण दर में गिरावट दर्ज की जा रही है. छत्तीसगढ़ के चार प्रमुख जिलों में संक्रमण की दर में कमी आई है. यहां दुर्ग़ में संक्रमण की दर में 22 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. गिरावट के ताजा आंकड़ों पर सरकार कुछ राहत जरूर महसूस कर सकती है, लेकिन वहीं वह कोरोना को लेकर लगातार सक्रिय नजर आ रही है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कड़ी पाबंदियां जारी हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीज लगातार सामने आ रहे हैं, लेकिन यहां कोरोना संक्रमण के फैलाव पर कुछ राहत महसूस की जा सकती है. छत्तीसगढ़ के चार प्रमुख जिलों में संक्रमण की दर में कमी आई है. यहां के रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा जिले में संक्रमण में कमी आई है. संक्रमण के मामले में छत्तीसगढ़ देश में दूसरे से पांचवे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं रायपुर और दुर्ग में कल से अतिरिक्त बेड की भी शुरुआत हो रही है.

बताया गया है कि दुर्ग जिले में 22 फीसदी तक संक्रमण की दर घटी है. यहां संक्रमण की चेन तोड़ने में लॉकडाउन कारगर साबित हुआ है. यहां 10 अप्रैल को संक्रमण की दर 48 फीसदी थी. यह संक्रमण दर 17 अप्रैल को 48 से घटकर 26 फीसदी हो गई है. यह गणना प्रशासन ने एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर की है.

कोंडागांव जिला कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया है. इसके साथ ही इस जिले में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जाएगा. 20 अप्रैल से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा. इसको लेकर कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने आदेश जारी कर दिया है. लॉक डाउन के दौरान अस्पताल,मेडिकल स्टोर्स खुलेंगे. इसके साथ ही टोकन सिस्टम से उचित मूल्य की दुकानों से राशन मिलेगा.

Back to top button