Xiaomi Mi 11 Ultra भारत में लॉन्च

 

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xioami ने भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 Ultra लॉन्च कर दिया है. ये कंपनी का सबसे महंगा स्मार्टफोन होगा. इस फोन की कीमत 69,999 रुपये है. ये कीमत 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के लिए है. कंपनी ने कहा है कि इसकी बिक्री की जानकारी कंपनी जल्द ही देगी. इस स्मार्टफोन में अब तक का सबसे बड़ा कैमरा बंप भी देखने को मिलता है और पीछे की तरफ सेकंड्री डिस्प्ले भी है. फोन में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है, 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है और 5x पेरीस्कोप लेंस है.

Mi 11 Ultra के पीछे एक छोटी स्क्रीन है जो 1.1 इंच की है ये भी ओलेड पैनल है. इसे आप सेल्फी क्लिक करने के लिए व्यू फाइंडर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. ये ऑलवेज ऑन डिस्प्ले है जहां क्लॉक और नोटिफिकेशन्स मिलेंगे.
         

Mi 11 Ultra में 6.8 इंच की 120Hz OLED डिस्प्ले दी गई है जो 2K रेज्योलुशन वाली है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर है. इसे 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ भी खरीद सकते हैं.Mi 11 Ultra में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है जो 67W का है. खास बात ये है कि इसमें वायरलेस फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है. इस फोन की बैटरी 5,000mAh की है.इस फोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी है जो 10W का है. यानी इससे आप दूसरा वायरलेस चार्जिंग वाला फोन भी चार्ज कर सकते हैं. हालांकि बॉक्स में 55W का ही फास्ट चार्जर मिलेगा. यानी 67W फास्ट चार्जिंग के लिए आपको चार्जर अलग से खरीदना होगा.    

Mi 11 Ultra वॉटर प्रूफ भी है और इसके लिए IP68 रेटिंग दी गई है. ये स्मार्टफोन Android 11 बेस्ड शाओमी के कस्टम मोबाइल ओएस पर चलता है. इस फोन की डिस्प्ले कर्व्ड है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया गया है. ये शाओमी का पहला फोन है जिसमें IP68 रेटिंग दी गई है.  Mi 11 Ultra को दो कलर वेरिएंट्स  – व्हाइट और ब्लैक में पेश किया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में USB Type C 2.0, और जीपीएस जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

Back to top button