गोवा के तट से टकराया ‘चक्रवात’, अब तक 6 की मौत, अमित शाह ने बुलाई मीटिंग

नई दिल्ली
अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान Tauktae गोवा के तट से टकरा गया है। इस तूफान की वजह से केरल, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में भारी बारिश और तूफान की आशंका है, जिसकी वजह से यहां पर Red Alert जारी है। इस तूफान की वजह से कर्नाटक-केरल के कई शहरों में कल से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 73 गांव प्रभावित हुए हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा है कि चक्रवात Tauktae की वजह से पिछले 24 घंटों में 6 जिलों , 3 तटीय जिलों और 3 मलनाड जिलों में भारी बारिश हुई है जिससे 73 गांव प्रभावित हुए हैं और कर्नाटक में 4 लोगों की मौत हुई है। गोवा में भी चक्रवात का रौद्र रूप जारी है, इस वक्त वहां बहुत तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सड़कों पर पेड़ गिर गए हैं तो वहीं गोवा मेडिकल कॉलेज में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।
 
इस बीच चक्रवात पर तैयारियों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह की समीक्षा बैठक जारी है तो वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा था कि साइक्लोन की वजह से केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र में Red Alert जारी है और इन जगहों पर NDRF की 24 टीमें तैनात हैं।

Back to top button