अगले 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल भी अलर्ट पर

 
नई दिल्ली

बारिश के साथ आंधी-तूफान और तेज हवाएं भी चलेंगी। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से राजस्थान में अगले 2 दिनों तक लगातार बारिश होगी। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक यास चक्रवात को लेकर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है। आईएमडी के मुताबिक 26 मई को यास चक्रवात ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट ये गुजर सकते हैं। इसको लेकर ओडिशा के 30 जिलों में से 14 जिलों को अलर्ट रहने को कहा गया है। ओडिशा और पश्चिम बंगाल की सरकारों ने नौसेना एवं भारतीय तट रक्षक बल से स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का आग्रह किया है। वहीं दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आज (22 मई) को सुबह से बारिश हो रही है।
 
मौसम विभाग के मुताबिक सुबह 2 घंटे दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश होगी। आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, औरंगाबाद, पटौदी, सोहना,नोएडा, ग्रेटर-नोएडा और आसपास कई इलाकों में 50 से 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ हवाएं चलेंगी। इसी के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश भी होगी। मौसम केंद्र जयपुर ने अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि 21 से 23 मई के दौरान राजस्थान के अनेक हिस्सों में भारी बारिश होगी। मौसम केंद्र के मुताबिक राजस्थान में बारिश नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से होगी। इस दौरान राज्य के पश्चिमी और उत्तरी इलाकों में आंधी के साथ बारिश होगी।

22 मई और 23 मई बीकानेर संभाग के जिलों, जोधपुर के आस-पास इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी-तूफान आएगी। वहीं भरतपुर संभाग और जयपुर के आस-पास इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और बारिश होगी।

Back to top button