गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दायर की 3,000 पन्नों की चार्जशीट 

नई दिल्ली
गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान टैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू व 15 अन्य के खिलाफ 3,224 पन्नों की चार्जशीट तीस हजारी कोर्ट में दायर की है। गणतंत्र दिवस पर केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई इस टैक्टर रैल में जमकर हिंसा हुई थी। इस दौरान किसान प्रदर्शनकारियों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़पें भी हुईं जिसमें दिल्ली पुलिस के कई जवान घायल हुए थे। चार्जशीट के 3,224 पन्नों में से 250 में बताया गया है कि कैसे पूरी 'साजिश' रची गई और उसे अंजाम दिया गया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि दीप सिद्धू और लाखा सिधाना को मामले में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया है। चार्जशीट में कई प्रमुख किसान नेताओं के नाम भी शामिल हैं। 

कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा हकीकत में दोगुनी, संख्या बताई गई है कम: विश्व स्वास्थ्य संगठन पुलिस सूत्रों के मुताबिक लाखा सिधाना समेत छह आरोपी अब भी फरार हैं। उनमें से तीन – मनिंदर सिंह, खेमप्रीत सिंह और जबरजंग सिंह न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आरोपियों पर देशद्रोह, दंगा, हत्या के प्रयास और डकैती सहित भारतीय दंड संहिता की गंभीर धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं।

आरोपी कालरा के वकील ने कोर्ट में लिया सलमान खान का नाम, दिखाए ये सबूत पुलिस ने यह भी कहा कि अगर मामले में जांच के दौरान और सबूत मिलते हैं तो वे अतिरिक्त चार्जशीट दाखिल कर सकते हैं। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गजेंद्र सिंह नागर 28 मई को मामले की सुनवाई करेंगे। घटना के संबंध में कुल 48 मामले दर्ज किए गए हैं। ये मामले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस स्टेशन ने दर्ज किए थे। इन मामलों में करीब 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
 

Back to top button