सब्जी विक्रेता की मौत का मामला, होमगार्ड गिरफ्तार 

उन्‍नाव
उन्नाव में कोरोना कर्फ्यू के दौरान सब्जी विक्रेता की पीट-पीटकर हत्या के मामले में आरोपी होमगार्ड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि दोनों आरोपी सिपाही अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। वहीं कोतवाल जितेंद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। फरार दोनों सिपाह‍ियों ने अपने मोबाइल बंद कर रखे हैं। पुलिस उनके गृह जनपद बिजनौर में दबिश देने के लिए रवाना हुई है। डीएम रवींद्र कुमार और एसपी आनंद कुलकर्णी ने परिजनों से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। 

उन्‍नाव के बांगरमऊ में मोहल्ला भटपुरी निवासी सब्जी विक्रेता मो. फैसल (18) की पुलिस ने पिटाई कर दी थी। 21 मई को फैसल की मौत के बाद आक्रोशि‍त परिजनों ने सैकड़ों लोगों के साथ सड़क जाम कर हंगामा किया था। बवाल को शांत करने के लिए मृतक के भाई सूफियान की तहरीर पर पुलिस ने कोतवाली के सिपाही विजय चौधरी, सीमांत उर्फ सीमावत चौधरी व होमगार्ड सत्यप्रकाश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने दोनों सिपाहियों को सस्‍पेंड और होमगार्ड को बर्खास्त कर दिया था। 

सब्जी विक्रेता की सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, सिर में चोट लगने गई थी जान पुलिस ने नामजद होमगार्ड को क‍िया गि‍रफ्तार पुलिस ने नामजद होमगार्ड सत्यप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया। पुल‍िस सूत्रों के मुताबिक, होमगार्ड ने बताया कि घटना वाले दिन किसी ने सूचना दी थी कि कोरोना कर्फ्यू में फैसल दुकान खोलकर भीड़ लगाए हुए है। सूचना के आधार पर सिपाही विजय चौधरी उसे अपने साथ लेकर फैसल के पास पहुंचा। सिपाही ने फैसल को उसके घर के सामने ही दो थप्पड़ मारे और उसे अपनी बाइक पर बैठाकर बांगरमऊ कोतवाली ले आए। होमगार्ड ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि फैसल को जैसे ही बाइक से उतारा गया वह लड़खड़ाकर जमीन पर गिर गया। उधर, आरोपी दो सिपाहियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। 

Back to top button