डीआरआई की सयुक्त कार्रवाई में 6 करोड़ 19 लाख का गांजा पकड़ा

इंदौर
 डीआरआई (DRI) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। डीआरआई की इंदौर  और भोपाल यूनिट ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 6 करोड़ 19 लाख की ज्यादा कीमत का गांजा (Hemp) पकड़ा है। ये गांजा आम से भरे ट्रक में ले जाया जा रहा था। सूचना के आधार पर इंदौर और भोपाल के बीच दबिश देकर ट्रक को पकड़ा गया। ट्रक में आम के साथ 3 हजार 92 किलोग्राम गांजा रखा हुआ था। ट्रक राजस्थान के सागरं का है जिसके जरिये गांजे का अवैध परिवहन किया जा रहा था। वही डीआरआई की टीम ने गांजे का अवैध परिवहन कर रहे तीन लोगों को एनडीपीसी एक्ट तहत गिरफ्तार किया है। बता दे कि ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। फिलहाल, इस मामले को सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

डीआरआइ को जानकारी मिली थी कि तीन व्यक्ति आम की बोरियों के बीच ट्रक में गांजे का परिवहन कर रहे हैं। इसके बाद से डीआरआइ की टीम लगातार निगरानी कर रही थी। इसी दौरान उनकी नजर एक संदिग्ध वाहन पर पड़ी। सागर के पास टीम ने राजस्थान के नंबर वाले इस ट्रक को जांच के लिए रोका। ट्रक में ऊपर जमी आम की बोरियों के नीचे गांजे के पैकेट छिपाए गए थे।

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए तीनों लोगो को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर एनडीपीएस न्यायालय, भोपाल के समक्ष पेश किया गया है।

 

Back to top button