टोक्यो ओलंपिक में भारत समेत 10 देशों को शामिल ना किये जाने पर विचार

 टोक्यो
 जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों से जुड़ी तमाम खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन वर्तमान में जो खबर सामने आई है, उसने सभी को चौंका दिया है। ये खबर ऐसी है, जिससे भारतीय एथलीट को दुख पहुंच सकता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि जापान की सरकार ऐसे दस देशों को टोक्यो ओलंपिक से हटाने पर विचार कर रही है, जिसमें भारत जैसा देश भी शामिल है। हालांकि, अंतिम निर्णय ओलंपिक आयोजन समिति को लेना है।

दरअसल, कोरोना के कारण ऐसे हालात बन रहे हैं कि जापानी सरकार ने ओलंपिक आयोजन समिति से कहा है कि वे उन देशों को हटाने पर विचार करें जिनके वहां कोरोना के मामले अधिक बढ़ रहे हैं। इस मामले में मलेशिया का नाम सबसे आगे चल रहा है, जहां हाल ही में कोरोना के मामले अधिक बढ़े हैं। अब ये मलेशिया को तय करना है कि वह 23 जुलाई से आठ अगस्त तक चलने वाले टोक्यो ओलंपिक से हटेगा या खेलने का फैसला जारी रखेगा।

एक रिपोर्ट में यह भी जानकारी मिली है। मेलेशिया के अलावा भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, मालदीव, श्रीलंका, अफगानिस्तान, वियतनाम और युनाइटेड किंगडम अन्य देश हैं, जिन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं देने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, जापानी कैबिनेट ने यह नोट किया कि उन देशों के खिलाड़ियों को हटना मुमकिन नहीं है, क्योंकि वे ओलंपिक गेम्स की तैयारी कर रहे हैं और टोक्यो आने वाले हैं।

Back to top button