प्रदेश में पहुंचे पर्याप्त वैक्सीन, 10 लाख तक टारगेट

भोपाल
प्रदेश में 21 जून से वैक्सीनेशन का महा अभियान शुरू किया जा रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन का स्टॉक किया गया है। भोपाल स्थित वैक्सीन कलेक्शन सेंटर में बीते तीन दिन से रोजाना सुबह-शाम वैक्सीन आ रहे हैं। शनिवार और रविवार को भी वैक्सीन आने का सिलसिला जारी है। स्टेट सेंटर से जिले के लिए भी वैक्सीन पहुंचाने का काम जारी है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में वर्तमान में करीब 15 लाख वैक्सीन का स्टॉक रखा है। यह दो दिन में और भी बढ़ जाएगा। इस वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत पूरे प्रदेश में लगभग सात हजार सेंटर्स के माध्यम से करीब 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस संबंध में गत दिवस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा भी की थी, ताकि पूरे प्रदेश में इस अभियान को सफल बनाया जा सके।

वहीं, भोपाल जिले में इस वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत एक दिन में डेढ़ लाख वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है। इसके लिए जिले में करीब 800 टीमें बनाई गई हैं, जो इस लक्ष्य को पूरा करने में सहयोग करेंगे। इसके पहले भोपाल में अधिकतम 42 हजार वैक्सीनेशन एक दिन में किया जा चुका है।

Back to top button