निर्बाध गति से होगा अधोसंरचनात्मक विकास : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

 भोपाल

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दतिया में निर्बाध अधोसंरचनात्मक विकास के कार्य चलते रहेंगे। उन्होंने दतिया जिले के ग्राम पंचायत जखौरिया में 4 करोड़ 8 लाख रूपये के सड़क निर्माण कार्य का भूमि-पूजन करते हुए यह बात कही। शनिवार को डॉ. मिश्रा ने जिला चिकित्सालय दतिया को रोगी कल्याण समिति की ओर से भेंट की गई एम्बूलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डॉ. मिश्रा ने दतिया को विभिन्न सौगातें प्रदान करते हुए कहा कि जिले के सर्वांगीण विकास के लिये किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जखौरिया-सिरौल की सड़क तो करोड़ों रूपये की लागत से बनेगी, साथ ही जखौरिया में ट्रांसफार्मर भी स्थापित होगा। ट्रांसफार्मर स्थापित होने के साथ ही एक माह की अवधि में मुक्ति धाम का निर्माण भी किया जाना सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार सभी के विकास के लिये निरंतर कार्य कर रही है। गरीबों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। कृषकों को सम्मान निधि प्रदान की जा रही है। गाँवों में सड़कों का निर्माण किया जाकर उन्हें मुख्य मार्गों से जोड़ा जा रहा है। असामयिक मृत्यु पर परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। इस प्रकार से सरकार कदम दर कदम जनता के साथ खड़ी है।

5 लाख की नई एम्बूलेंस को दिखाई हरी झंडी

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने जिला चिकित्सालय दतिया को मिली 5 लाख रूपये की लागत की नई एम्बूलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय को एम्बूलेंस की अतिरिक्त सुविधा मिलने से गंभीर मरीजों को उपचार में सुविधा रहेगी।

Back to top button