चीनी सर्वर के साथ डेटा शेयर कर रहा Battlegrounds Mobile India!

 

अभी खबर आई थी Battlegrounds Mobile India चीनी सर्वर के साथ डेटा शेयर कर रहा है. इसको लगता है अब ठीक कर लिया गया है. इसको फिक्स करने लिए Krafton ने गेम के लिए एक छोटा अपडेट जारी किया था. हालांकि इसको लेकर अब सरकार की ओर से जांच की जा सकती है. Battlegrounds Mobile India को लेकर एक रिपोर्ट आई थी. इसमें कहा गया था ये डेटा को चीन में स्थित सर्वर के साथ भी शेयर कर रहा है. अब इसको एक अपेडट से फिक्स कर लिया गया है. Battlegrounds Mobile India को ओपन करते ही ये अपडेट शुरू हो जाता है और फिर गेम को रिस्टार्ट करने के लिए कहा जाता है.
                   

गेम रिस्टार्ट होने के बाद आपको अपने अकाउंट में लॉगिन करना होता है. इसको लेकर IGN India ने रिपोर्ट किया है. IGN India की रिपोर्ट के अनुसार दो पूरे मैच के दौरान एक बार भी Battlegrounds Mobile India चीनी सर्वर पर पिंग नहीं कर रहा था. गेम के ऐप डेटा को डिलीट करने के बाद Proxima Beta server पर पिंग हो रहा था. रिपोर्ट में कहा गया है ये अकाउंट माइग्रेशन की वजह से हो सकता है जिसे Krafton ने एनेबल कर रखा है. इस माइग्रेशन की वजह से PUBG Mobile अकाउंट के डेटा को Battlegrounds Mobile India में लाया जा सकता है.

     
Battlegrounds Mobile India फैन्स को ये खबर पढ़ कर राहत पहुंची होगी. इससे पहले IGN India ने रिपोर्ट किया था. गेम डेटा को चाइना मोबाइल कम्युनिकेशन कॉर्पोरेशन के साथ शेयर कर रहा है. इसको लेकर सांसद मीनाक्षी लेखी ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) को ट्वीट करके मामले को देखने को कहा है. गेम को इंस्टॉल करने के बाद Tencent Proxima Beta server अभी भी काम कर रहा है. इसकी एक वजह ये हो सकती है अभी कंपनी ने यूजर्स को अपने डेटा को PUBG Mobile से Battlegrounds Mobile India में ट्रांसफर करने का मौका दिया है.

डेटा ट्रांसफर करने के लिए इस साल दिसंबर तक का टाइम यूजर को दिया गया है. इसके बाद यूजर पुराने डेटा को नए गेम पर ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं. इस वजह से जो पहले का डेटा है उसको लेने के लिए चीनी सर्वर पर किया जा रहा हो सकता है.
 
गेम के अर्ली वर्जन को सबके लिए उपलब्ध करवा दिया गया है. इस गेम को यूजर्स का काफी प्यार मिल रहा है. अभी तक 50 लाख से अधिक लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं. इसको ऑफिशियल लॉन्च डेट को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है.

Back to top button